बम धमाके से थर्राया अफगानिस्तान, 11 की मौत, 30 घायल

  • Post By Admin on Jun 09 2023
बम धमाके से थर्राया अफगानिस्तान, 11 की मौत, 30 घायल

अफगानिस्तान : अफगानिस्तान में आतंक का साया हर वक्त मंडराता रहता है. यहाँ के वासी आतंक के साये में जीने को विवश हैं. बीत गुरुवार बदख्शान जिले में उप गवर्नर निसार अहमद अहमदी की याद में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. कार्यक्रम के दौरान ही घातक विस्फोट हुआ जिसमें कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई. तालिबान के गृह मंत्रालय द्वारा नियुक्त प्रवक्ता अब्दुल नफी तकोर ने बताया कि नवाबी मस्जिद के पास हुए विस्फोट में जान गंवाने वालों में तालिबान पुलिस के एक पूर्व अधिकारी भी शामिल हैं और इस दर्दनाक हमले में 30 लोग घायल हुए हैं. प्रवक्ता अब्दुल नफी तकोर ने अंदेशा जताया कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है. 

प्रवक्ता अब्दुल नफी तकोर ने कहा कि इस हमले में जाहिर तौर पर निसार अहमद अहमदी की याद में आयोजित कार्यक्रम को निशाना बनाया गया है. अहमदी की मंगलवार को कार बम विस्फोट के जरिए हत्या कर दी गई थी. यह हमला बदख्शान प्रांत की राजधानी फैजाबाद में हुआ था जिसमें उनका चालक भी मारा गया था और 10 अन्य लोग जख्मी हुए थे. तालिबान के सूचना और संस्कृति के प्रभारी मोअजुद्दीन अहमदी ने गुरुवार को हुए विस्फोट और इसमें बगलान के पूर्व पुलिस प्रमुख सैफीउल्लाह शमीम के मारे जाने की पुष्टि की. अब तक की खबरों के मुताबिक इस हमले की फौरन किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

सेना के तालिबान प्रमुख फसीहुद्दीन फितरत ने बदख्शान में आईएस के हमलों की निंदा की और लोगों से तालिबान सुरक्षा बलों के साथ सहयोग करने और अपने क्षेत्रों में संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी देने को कहा है.