मोटर ड्राइविंग प्रशिक्षण शिविर आयोजित, युवाओं को आत्मनिर्भर बनाना है उद्देश्य

  • Post By Admin on Dec 04 2023
मोटर ड्राइविंग प्रशिक्षण शिविर आयोजित, युवाओं को आत्मनिर्भर बनाना है उद्देश्य

लखीसराय: जिला के रामगढ़ चौक प्रखंड क्षेत्र के ओम साईं ड्राइविंग स्कूल में  30 दिवसीय मोटर ड्राइविंग प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत हुई। शिविर की शुरुआत जिलाधिकारी अमरेंद्र कुमार और सीमा सशस्त्र बल के निरीक्षक सुबीर देवनाथ ने संयुक्त रूप से की। सशस्त्र सीमा बल की 16वीं वाहिनी ने इस अद्वितीय पहल के तहत 20 युवाओं को मोटर ड्राइविंग प्रशिक्षण में शामिल किया है।

इस शिविर में लखीसराय और जमुई जनपद के 20 युवाओं को शामिल किया गया है तथा सभी प्रशिक्षुओं को सीमा बल द्वारा खानपान आदि की व्यवस्था की गई है। ओम साईं ड्राइविंग स्कूल में 4 दिसंबर से 2 जनवरी तक चलने वाले इस प्रशिक्षण के दौरान सभी प्रशिक्षुओं को ड्राइविंग लाइसेंस भी प्राप्त होगा।

जिला पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार ने बताया कि इस पहल का उद्देश्य युवाओं को ड्राइविंग के क्षेत्र में उच्च कुशलता प्रदान करना है, ताकि वे आत्मनिर्भर बन सकें और रोजगार के नए अवसरों का लाभ उठा सकें। वहीं, सशस्त्र सीमा बल के विशेषाधिकारी लखीसराय ने भी इस अद्भुत पहल की सराहना करते हुए कहा कि हमारा दायित्व सिर्फ सुरक्षा करना ही नहीं है, बल्कि लोगों को जोड़कर उन्हें बेहतर जीवन की दिशा में बढ़ने में मदद करना भी है।

जिलाधिकारी अमरेंद्र कुमार के साथ मिलकर, एस.एस.बी. के जवानों और अधिकारियों ने इस अद्वितीय कार्यक्रम को सफल बनाने का संकल्प लिया।इस मौके पर बड़ी संख्या में एस.एस.बी. के जवान और अधिकारी और ग्रामीण उपस्थित थे।