गंगा विलास क्रूज के एक दिन के सफर में देना होगा इतना किराया, 5 स्टार होटल जैसी सुविधाएं

  • Post By Admin on Jan 13 2023
गंगा विलास क्रूज के एक दिन के सफर में देना होगा इतना किराया, 5 स्टार होटल जैसी सुविधाएं

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गंगा विलास क्रूज को हरी झंडी दिखा दिया है। गंगा विलास क्रूज के उद्धाटन के अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि लोग भारत के समृद्ध खान-पान का अनुभव लेना चाहते हैं, उनके लिए भी ये बेहतरीन अवसर है। यानी भारत की विरासत और आधुनिकता का अद्भुत संगम हमें इस यात्रा में देखने को मिलेगा। गंगा विलास क्रूज में जिम, स्पा सेंटर, लेक्चर हाउस, लाइब्रेरी है। फाइव स्टार सुविधाओं से भरा यह क्रूज करीब 3200 किलोमीटर का सफर 51 दिन में तय करेगा। पहले सफर में सभी 32 यात्री स्विट्ज़रलैंड के हैं। ये क्रूज यूपी के अलावा बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल होते हुए बांग्लादेश में एंट्री करेगा जहां ये करीब 15 दिन रहेगा, फिर असम के डिब्रूगढ़ तक जाएगा।

गंगा विलास क्रूज के लिए आप आसानी से टिकट बुकिंग कर सकते हैं। इसके लिए आपको अंतारा लग्जरी क्रूज की वेबसाइट www.antaracruise.com पर जाना होगा। बता दें, कि रूट पर किराया अलग-अलग होगा। यानी मान लीजिए आप वाराणसी से पटना का सफर करना चाहते हैं तो इसका किराया अलग होगा। 

गंगा विलास क्रूज 62 मीटर लंबा और 12 मीटर चौड़ा है।इसमें 3 डेक और 18 कमरे हैं। एक बार में इसमें 36 यात्री यात्रा कर सकते हैं। क्रूज की सवारी के लिए आपको हर दिन का किराया 50000 रुपये देना होगा। यानी एक आदमी अगर 51 दिन का सफर करता है तो उसे 25 लाख रुपये देना होगा। शुरुआत में इसकी मांग बहुत अधिक है। जहाज एक वर्ष में पांच यात्राएं करेगा।