दंगल प्रतियोगिता में पहलवान की मौत, आयोजक मौके से फरार

  • Post By Admin on Jan 27 2023
दंगल प्रतियोगिता में पहलवान की मौत, आयोजक मौके से फरार

हुसैना गांव :  मामला लखीसराय का है. गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी के मौके पर लखीसराय में कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस दौरान पटखनी खाते ही एक पहलवान की मौत हो गई. जिसके बाद अफरा-तफरी मच गयी. घटना लखीसराय के मेदनी चौकी के हुसैना गांव का है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. 

मृतक पहलवान की पहचान पटना जिले के मोकामा के शिवनार गांव के त्रिपुरारी कुमार उर्फ शिवम कुमार के रूप में की गई है. दरअसल, अवगिल रामपुर पंचायत के ग्राम कचहरी कार्यालय के प्रांगण में हर साल की तरह इस बार भी बसंत पंचमी पर कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. इस दौरान हुसैना गांव के पहलवान पवन यादव और पटना के पहलवान शिवम कुमार के बीच मुकाबला होना था. पवन यादव से पटखनी खाते ही मौके पर शिवम ने दम तोड़ दिया. इस दौरान आयोजक मौके से भाग खड़े हुए .

ग्रामीणों का कहना है कि कुश्ती प्रतियोगिता के दौरान कुश्ती का एक दाव लगाने  के क्रम में शिवम के गर्दन में मरोड़ आ गयी इसी कारण उसकी मौत हुई है. घटना की जानकारी मिलते ही मेदनी चौकी पुलिस मौके पर पहुंच गयी और घटना का जायजा लिया. पुलिस कुश्ती प्रतियोगिता के आयोजक और रेफरी की तलाश कर रही है.