बिहार में चल रही महाराष्ट्र जैसी साजिश: तेजस्वी यादव

  • Post By Admin on Feb 25 2023
बिहार में चल रही महाराष्ट्र जैसी साजिश: तेजस्वी यादव

पूर्णिया:   पूर्णिया में आज महागठबंधन की महारैली है. यह रैली पूर्णिया शहर के रंगभूमि मैदान में आयोजित की गई है. महागठबंधन की तरफ से इसे 2024 लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत भी माना जा रहा है. इस रैली में सबसे अधिक चर्चा इस बात की हो रही है कि क्या नीतीश कुमार को पीएम बनने की बातों पर मुहर लगी है. इस रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, पूर्व सीएम जीतनराम मांझी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और वाम दलों के नेता मंच पर मौजूद हैं.

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस रैली को संबोधित करते हुए भाजपा पर जोरदार हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी में कोई लीडर नहीं है सब डीलर हो गए हैं. जो बीजेपी के साथ है वो राजा हरिशचंद्र है और जो बीजेपी के खिलाफ है उसके वहां छापे पड़ते हैं. नीतीश कुमार बीजेपी से डरे नहीं. वह हमेशा उससे लड़े है. नीतीश कुमार लालू के बनाए महागठबंधन के साथ आ गए. नीतीश कुमार ने बीजेपी को सीख सिखाई है. उन्होंने महाराष्ट्र जैसी साजिश बिहार में नाकाम कर दी है.

तेजस्वी ने आगे कहा कि वर्तमान में जिस तरह का गठबंधन बिहार में है. उसी तरह का गठबंधन देश में है. देश में अनेकता में एकता है. अलग-अलग पार्टियां हैं. अलग-अलग विचारधारा है. झंडे का रंग अलग है, मगर हम एक हैं. यही हमारी ताकत और पहचान है. आप ही लोगों की दुआ से लालू यादव ठीक होकर हमारे बीच आए है. उन्होंने कभी भी सांप्रदायिक शक्तियों के आगे घुटने नहीं टेके. उन्हे कितना परेशान किया गया लेकिन वह नहीं डरे. बीजेपी के लोग लोकतंत्र को खत्म करना चाहते है. लालू यादव का बेटा वचन देता है कि कभी सांप्रदायिक शक्तियों के आगे घुटने नहीं टेकेगा. हम सब सातों पार्टी देश को आगे लेकर जाएंगे.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि आज जो लोग बीजेपी के खिलाफ बोला उनके घर पर छापे पड़ जाते है और जो लोग उनके साथ मिलकर रहता है उन्हें बचाया जाता है. हम लोग एक साथ मिलाकर लड़ाई लड़ेंगे तो हमारी जीत निश्चित है.  नीतीश जी की पार्टी के साथ इन्होंने क्या-क्या नहीं किया. 2024 में बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर देना है. मोदी जी ने 2014 में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा किया था. मोदी जी हम बिहारी लोग है हमें जुमला मत दीजिए. आपका जमुला बिहार में नहीं चलेगा.