कांग्रेस के वादों पर केंद्रीय मंत्री की चुटकी, कहा- 500 में कागज के सिलिंडर भी नहीं मिलते

  • Post By Admin on Jun 12 2023
कांग्रेस के वादों पर केंद्रीय मंत्री की चुटकी, कहा- 500 में कागज के सिलिंडर भी नहीं मिलते

मध्य प्रदेश : चुनाव नजदीक आते ही तमाम पार्टियां लुभावने वादों की झड़ी लगा देते हैं. कोई मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी जैसे वादे करके सत्ता में आना चाहता है तो कोई अच्छी सड़कें, खातों में हर महीने रूपए भेज कर सत्ता सुख पाने लालसा रखता है. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने जनता से वडा किया है कि जब वो सत्ता में आ जायेंगे तो मात्र 500 रूपए में गैस सिलिंडर मुहैया करवाएंगे. कांग्रेस के इस वादे पर केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली ने चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस 500 रूपए में सिलिंडर देने का वादा कर रही है मगर इस कीमत पर एक कागज का सिलेंडर भी उपलब्ध नहीं कराया जा सकता.

कांग्रेस को घेरते हुए रामेश्वर तेली ने कहा कि कांग्रेस इस तरह की घोषणाएं करेगी ही क्योंकि वह सरकार में नहीं है. वे सत्ता में आने के लिए ऐसा कह रहे हैं. एक खाली सिलेंडर की कीमत करीब 700-800 रूपए होती है. यहां तक कि 500 रुपये में कागज का सिलेंडर भी नहीं मिलेगा. 

ईंधन की कीमतों पर, तेली ने कहा कि मूल्य संवर्धित कर (वैट) के कारण राज्यों में तेल की कीमत अलग-अलग हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एकरूपता लाने के लिए पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों को माल एवं सेवाकर (जीएसटी) के तहत लाना चाहते हैं. लेकिन, पश्चिम बंगाल और दिल्ली जैसे कुछ राज्य, जो जीएसटी परिषद के सदस्य हैं, ने इस प्रस्ताव का विरोध किया इसलिए ऐसा नहीं किया जा सका. लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई है कि आने वाले दिनों में ईंधन की कीमतों को जीएसटी के तहत लाया जाएगा.

बताते चले कि मध्य प्रदेश में साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने वादा किया है कि उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में आने पर गरीब परिवारों को 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर मुहैया कराएगी.