धरने पर बैठे पहलवान वापस करेंगे अपना मेडल

  • Post By Admin on May 04 2023
धरने पर बैठे पहलवान वापस करेंगे अपना मेडल

नई दिल्ली : भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवान का आज 12वां दिन है। संघ के अध्यक्ष की गिरफ्तारी और इस्तीफे की मांग पर अड़े पहलवान अब मेडल वापसी की बात कह रहे हैं।

धरने में शामिल महिला पहलवान विनेश फोगाट ने गुरुवार को कहा कि वो सभी लोग अपने-अपने मेडल वापस करेंगे। विनेश ने कहा कि उनका करियर दांव पर लगा हुआ है। वहीं, धरने में शामिल पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा है कि मामले में गिरफ्तारी हो जाएगी तो हम सब चले जाएंगे। इधर पहलवानों के साथ हुए हंगामा के बाद सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान आया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “देश के चैम्पियन खिलाड़ियों के साथ इतना गलत बर्ताव क्यो..? ये बेहद दुखद और शर्मनाक है। घमंड में पूरी भाजपा का दिमाग खराब हो चुका है। ये लोग सिर्फ गुंडागर्दी से सारा सिस्टम हांकना चाहते हैं। इन्होंने पूरे सिस्टम का मजाक बनाकर रख दिया है। देश के सभी लोगों से मेरी अपील- अब बस… अब और नहीं…भाजपा की गुंडागर्दी बर्दाश्त मत करो, भाजपा को उखाड़ने के साथ अब इन्हें भगाने का वक्त भी आ गया है। ”

इस बीच पुलिस ने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को सिविल लाइन थाने से सुबह रिहा किया। इसके बाद फिर वह पहलवानों से मिलने जंतर-मंतर पर पहुंची। स्वाति का आरोप है कि दिल्ली पुलिस पूरी तरह से गुंडागर्दी पर उतारू हो गई है।