महापंचायत पर अड़े पहलवानों पर पुलिस का एक्शन, हुई गिरफ्तारी

  • Post By Admin on May 28 2023
महापंचायत पर अड़े पहलवानों पर पुलिस का एक्शन, हुई गिरफ्तारी

नई दिल्ली : बृजभूषण के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और दिल्ली पुलिस की रार लगातार जारी है। इस मामले में केंद्र सरकार का रवैया भी उदासीन बना हुआ है। पहलवानों के समर्थन में आए महिला खाप पंचायतों ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह के दिन भवन के बाहर महापंचायत का आह्वान किया था। जिसकी इजाजत दिल्ली पुलिस ने नही दी थी। बिना इजाजत संसद भवन की ओर मार्च निकालने की कोशिश करने पर दिल्ली पुलिस ने पहलवानों और उनके समर्थकों को हिरासत में ले लिया है। संसद की ओर जाने पर अड़े पहलवानों ने पुलिस की बैरिकेडिंग को तोड़ दिया और उनके साथ धक्का-मुक्की की। जिसके बाद साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया समेत कई बड़े लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। 

पुलिस ने जंतर-मंतर पर धरना स्थल पर लगे पहलवानों और उनके समर्थकों के टेंट को भी हटा दिया है। अधिकारियों ने पहलवानों से कहा कि वे देश विरोधी कुछ भी न करें। इससे पहले, प्रदर्शनकारी पहलवानों ने अपने समर्थकों के साथ पुलिस बैरिकेड्स को तोड़कर नवनिर्मित संसद भवन की ओर मार्च करने की कोशिश की। हालांकि, भारी संख्या में तैनात पुलिस ने उन्हें रोक लिया।

हालात से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस पहले से मुस्तैद थी। पुलिस ने दिल्ली में धारा 144 लगी होने का हवाला देते हुए किसानों को गाजीपुर बॉर्डर पर ही रोक लिया गया था। जहां धीरे-धीरे किसानों की संख्या बढ़ती जा रही थी जिसके बाद किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। किसान जंतर-मंतर पर आयोजित महापंचायत में शामिल होने के लिए अलग-अलग जगहों से पहुंचने की कोशिश कर रहे थे लेकिन दिल्ली के सभी बॉर्डर पुलिस ने सील कर दिए थे।