व्हाट्सऐप अपडेट : यूजर्स को मिलेगा फेवरेट्स सिलेक्ट और मैनेज करने की सुविधा

  • Post By Admin on Mar 07 2024
व्हाट्सऐप अपडेट : यूजर्स को मिलेगा फेवरेट्स सिलेक्ट और मैनेज करने की सुविधा

नई दिल्ली : रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टैंट मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सऐप ने एक और नया फीचर लॉन्च किया है जो उपयोगकर्ताओं को उनके मैसेज्स को डेट से आसानी से खोजने की सुविधा देगा। इसके अलावा, व्हाट्सऐप की सब्सिडियरी कंपनी, मेटा, एक और फीचर पर काम कर रही है जो यूजर्स को उनके फेवरेट्स को सिलेक्ट और मैनेज करने की सुविधा देगा। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, यह नया फीचर अभी एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है, और उपयोगकर्ताओं को इसे इस्तेमाल करने के लिए एप्लिकेशन को अपडेट करना होगा।

इस नए फीचर के माध्यम से यूजर्स अपने जरूरी कॉन्टैक्ट्स और ग्रुप्स को चुन सकेंगे और इन्हें आसानी से ऑर्गनाइज कर सकेंगे। यूजर्स के चयनित पसंदीदा कॉन्टैक्ट्स और ग्रुप्स एक विशेष सेक्शन में दिखाए जाएंगे, जिससे उन्हें आसानी से एक्सेस करने में मदद मिलेगी। इस नए फीचर के अलावा, व्हाट्सऐप यूजर्स को इस लिस्ट को ड्रैग-एंड-ड्रॉप फीचर के जरिए मैनेज करने की सुविधा भी देगा, जिससे उपयोगकर्ता अपनी पसंद के अनुसार आसानी से फेवरेट कॉन्टैक्ट्स और ग्रुप्स को फिर से ऑर्गनाइज कर सकेंगे। इस बदलाव के माध्यम से व्हाट्सऐप उपयोगकर्ताओं को अब अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट्स और ग्रुप्स को ढूंढने में और भी आसानी होगी, जिससे उनका समय और मेहनत दोनों बचेगा।

यह नया फीचर अब तक एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए ही उपलब्ध है और इसे इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को एप्लिकेशन को वर्जन 2.24.6.4 पर अपडेट करना होगा। इससे पहले व्हाट्सऐप ने सर्च बाय डेट फीचर को एंड्रॉयड डिवाइस पर शुरू करने का एलान किया था, जिसका उपयोग यूजर्स को किसी खास तारीख पर भेजे गए मैसेज, फोटो या वीडियो को आसानी से खोजने में मदद मिलेगी।