अपने किये वादे से मुकरें दाती महराज

  • Post By Admin on Jun 18 2018
अपने किये वादे से मुकरें दाती महराज

नई दिल्ली : पिछले दिनों वीडियो जारी करते हुए दाती महराज ने जो आश्वाशन दिया था, वो उस पर खड़े नहीं उतरें। 

दिल्ली पुलिस दुष्कर्म मामले के आरोपी शनिधाम के संस्थापक दाती महाराज उर्फ मदनलाल के काफी करीब पहुंचकर भी काफी दूर है। दरअसल पुलिस ने उसे सोमवार 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन 1 बजे के बाद भी वह पूछताछ में शामिल होने के लिए नहीं पहुंचा। हालांकि उसके पूछताछ में शामिल होने की संभावना पहले से ही काफी कम थी।शुक्रवार से ही वह पाली, राजस्थान स्थित आश्रम से गायब है। तब से ही उसका कोई पता नहीं है। अपराध शाखा के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दाती महाराज को पूछताछ में शामिल होने के लिए शुक्रवार को ही नोटिस जारी किया गया था।

छतरपुर स्थित शनिधाम में भी नोटिस भेजा गया था। अगर वह तफ्तीश में शामिल नहीं होता है तो उसे दूसरा नोटिस भेजा जाएगा। पुलिस महाराज के खिलाफ सबूत एकत्र कर रही थी। फिलहाल, उनके खिलाफ काफी सबूत हैं।  दिल्ली पुलिस ने दिल्ली व पाली स्थित आश्रमों का मुआयना भी कर लिया है, जहां पीड़ित युवती ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था।

उधर, कल तक मीडिया व अपराध शाखा के अधिकारियों को वीडियो भेजकर पूछताछ में शामिल होने की बात कहने वाले महाराज गायब हैं। पुलिस को भी आशंका है कि वह पूछताछ में शामिल नहीं होगा। वहीं, दिल्ली पुलिस ने दो सीसीटीवी फुटेज व डीवीआर आश्रमों से जब्त कर उसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजने की बात कही है। दाती महाराज पर दर्ज दुष्कर्म मामले में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की पाली, राजस्थान स्थित आश्रम में छापेमारी के दौरान वहां से करीब 600 लड़कियां गायब मिलीं। पुलिस जांच कर रही है कि इन लड़कियों को दाती महाराज ने गायब किया है या वे छुट्टियों में अपने घर गई हुई हैं। अपराध शाखा की टीम को आश्रम में सिर्फ 100 लड़कियां मिलीं। टीम ने इनसे पूछताछ भी की। 

अपराध शाखा के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आश्रम में रहकर करीब 700 लड़कियां पढ़ाई कर रही हैं। सभी का खर्च दाती महाराज उठाता है। पुलिस को अधिकांश कमरे खाली मिले। अब सवाल यह है कि किसी डर के चलते दाती महाराज ने इन लड़कियों को कहीं भेज दिया है या वे छुट्टियां होने के कारण अपने घर चली गई हैं।

अब देखना है कि अगली तारिख पर भी वो हाज़िर होते हैं या पुलिस को और खाक छाननी पड़ेगी।