Rjd के ट्वीट ने मचाया बवाल, ताबूत से कर दी नए संसद की तुलना

  • Post By Admin on May 28 2023
Rjd के ट्वीट ने मचाया बवाल, ताबूत से कर दी नए संसद की तुलना

नई दिल्ली : जहां एक ओर नए संसद भवन के निर्माण से आम जनता गौरवान्वित हो रही और उद्घाटन पर जश्न मना रही है, वहीं विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा कर रही है। तमाम तरह के आरोप लगा रही है। नए संसद भवन के निर्माण से लेकर आज उद्घाटन तक विपक्षी दल इसको लेकर तरह-तरह की बयानबाजी कर रहे हैं। करीब 20 विपक्षी दलों ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार किया है। कांग्रेस, टीएमसी, आम आदमी पार्टी, आरजेडी, सपा और जेडीयू सहित तमाम दलों ने नए संसद के उद्घाटन समारोह में हिस्सा नहीं लिया है।

संसद भवन के उद्घाटन को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि इतिहास बदलने वाली बीजेपी सरकार एक दिन खुद ही बदल जाएगी। कभी बीजेपी के साथ एलायंस में रहने वाली नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने भी नए संसद भवन के उद्घाटन पर निशाना साधते हुए इसे तानाशाही बताया है। वहीं, लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने नए संसद भवन की तुलना ताबूत से कर दी है। नए संसद भवन के उद्घाटन के बाद आरजेडी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से नई संसद और ताबूत की फोटो एक साथ ट्वीट की गई और उसके कैप्शन में लिखा गया, 'ये क्या है?'

गौरतलब है कि नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर पूरे देश में जश्न है तो वहीं नई संसद को लेकर कई हैं. कांग्रेस समेत विपक्ष की 20 पार्टियों ने आज होने वाले उद्घाटन समारोह के किनारा कर लिया है।