हिमालय परिवार ने लिया चीन के बहिष्कार का संकल्प

  • Post By Admin on Dec 28 2022
हिमालय परिवार ने लिया चीन के बहिष्कार का संकल्प

जयपुर : भारत भूमि की जिस धरा को चीन ने अपने क़ब्ज़े में ले रखा है, उसे भारत से मिलाने को परम धर्म मानकर चल रहे हिमालय परिवार की बैठक बनीपार्क में आयोजित की गई । बैठक में भारत को समृद्ध एवं विकासशील देश बनाने एवं चीन को बहिष्कृत करने का संकल्प लिया गया।

बैठक की अध्यक्षता पूर्व सांसद राम स्वरूप कोली ने की। कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रीय महामंत्री दिलबाग़ जसरोटिया के उद्भबोधन के साथ हुई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता रतन कानूनगो एवं महेश भारद्वाज रहे, जिन्होंने अपने उद्भबोधन से हिमालय परिवार के कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। कार्यक्रम में हिमालय परिवार के जयपुर प्रांत के अध्यक्ष मनीष शर्मा, जयपुर प्रांत के महामंत्री राज कुलदीप, प्रकाश शर्मा, महिला प्रकोष्ठ से सुषमा सिंह, सरिता मित्तल, आंचल अवाना ने भी कार्यक्रम में अपनी सहभागिता की।
कार्यक्रम में राष्ट्रीय महामंत्री दिलबाग जसरोटिया ने आंचल अवाना को जयपुर शहर इकाई युवा प्रकोष्ठ का अध्यक्ष घोषित किया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता दिलबाग जसरोटिया ने बताया कि इस माह के अंत से सिंधु दर्शन यात्रा के पंजीकरण की शुरुआत हो रही है। इसमें हमें ज़्यादा से ज़्यादा सहभागिता जोड़ते हुए अपनी एकता व अखंडता का परिचय देना है व इस यात्रा को स्वयं करने और कराने का दृढ़ संकल्प लेना हैं। जिससे समरसता को बढ़ावा मिले। सिंधु दर्शन यात्रा हमें लेह लद्दाख से जोड़ती हैं।