देश भर में होगी बैंक हड़ताल, कई सेवाएं होंगी प्रभावित

  • Post By Admin on Jan 25 2023
देश भर में होगी बैंक हड़ताल, कई सेवाएं होंगी प्रभावित

नई दिल्ली : अगर आपका भी इस महीने के आखिर में बैंक से जुड़ा काम है तो जल्द ही निपटा ले. जनवरी के आखिरी हफ्ते में बैंक जाने वाले ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 28 जनवरी से लेकर 31 जनवरी तक बैंक सेवाएं बाधित रह सकती है. बता दे कि बैंक यूनियन की तरफ से दो दिन का हड़ताल करने का फैसला लिया गया है. बैंक हड़ताल की वजह से एटीएम से पैसा निकालने से लेकर कई सेवाएं प्रभावित हो सकती है.

बैंक यूनियन ने 30 और 31 जनवरी को हड़ताल करने का ऐलान किया है. इसके साथ ही 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर बैंक बंद रहेगा. 28 जनवरी को चौथा शनिवार है, इसके कारण बैंक बंद रहेगा. वहीं 29 जनवरी को रविवार होने कि वजह से बैंक बंद रहेगा. इसीलिए यदि आपको बैंक से जरुरी कोई काम है तो जल्द ही 27 तक निपटा ले, नहीं तो अगले महीने का इंतजार करना होगा.

बैंक यूनियन अपनी मांगों को पूरा करने के लिए सरकार पर दवाब बनाने के लिए हड़ताल पर जा रहे हैं. ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉयज एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी सी एच वेंकटचलम ने जानकारी देते हुए कहा कि यूनाइटेड फोरम की बैठक हुए है, जिसमें दो दिन की हड़ताल पर जाने का फैसला लिया गया है. उन्होंने बताया कि बैंक यूनियनों कि मांग है कि बैंकिंग कामकाज को पांच दिन किया जाए साथ ही पेंशन को भी अपडेट किया जाए.

इसके साथ ही कर्मचारियों की मांग है कि एनपीएस को खत्म कर दिया जाए और वेतन में भी बढ़ोतरी के लिए बातचीत की जाए. इन सभी के अलावा सभी कैडरों में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग की गई है. इन सभी मांगो को लेकर यूनियन ने हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है.