सिसोदिया को याद कर रो पड़े केजरीवाल

  • Post By Admin on Jun 07 2023
सिसोदिया को याद कर रो पड़े केजरीवाल

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की दोस्ती जगजाहिर है. इनकी दोस्ती मुख्यमंत्री बनने से पहले से है. दोनों हमेंशा एक दूसरे के सुख-दुःख में साथ रहते हैं. यही वजह है कि सिसोदिया के जेल जाने के बाद से मुख्यमंत्री केजरीवाल बिलकुल अकेले पड़ गए हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को एक शैक्षणिक संस्थान के उद्घाटन में शामिल होने पहुंचे थे. इस मौके पर पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और शिक्षा के क्षेत्र में उनके काम को याद करते हुए वे भावुक हो गए. मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि वे लोग चाहते हैं कि दिल्ली की शिक्षा क्रांति को खत्म कर दिया जाए. लेकिन हम ऐसा होने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया का सपना था कि हर बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिए. केंद्र सरकार ने उनपर फर्जी मुकदमे करके उन्हें इतने दिनों से जेल में डाला हुआ है. 

केजरीवाल ने आगे कहा कि अगर सिसोदिया अच्छी शिक्षा नहीं दे रहे होते तो उन्हें जेल में नहीं डालते. सरकार को तकलीफ हो रही है कि किस तरह से अच्छे-अच्छे स्कूल बन रहे हैं. आम आदमी पार्टी का प्रचार हो रहा है. पूरे देश में आज दिल्ली के स्कूलों की चर्चा है. इसी बात की केंद्र सरकार को तकलीफ है.  

ज्ञात हो कि आबकारी नीति की जांच के सिलसिले में 26 फरवरी को सीबीआई ने सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद उन्होंने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. बाद में उन्हें नौ मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किया गया था और वर्तमान में वो न्यायिक हिरासत में हैं. बीते 30 मई को अदालत ने सिसोदिया को जमानत देने से इनकार कर दिया था. अदालत ने कहा था कि उनके खिलाफ लगे आरोप बहुत गंभीर हैं.