पिलखी पुल से जुड़ी लाईफ लाइन सड़क की बदहाली पर कांग्रेस नेता का आक्रोश

  • Post By Admin on Jul 08 2024
पिलखी पुल से जुड़ी लाईफ लाइन सड़क की बदहाली पर कांग्रेस नेता का आक्रोश

मुजफ्फरपुर : बन्दरा प्रखंड की पिलखी पुल से होकर रतवारा, तेपरी, और सैदपुर को जोड़ने वाली लाईफ लाइन सड़क की दयनीय स्थिति पर कांग्रेस जिलाप्रवक्ता समीर कुमार ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

समीर कुमार ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आलोचना की। उन्होंने याद दिलाया कि जब मुख्यमंत्री ने पिलखी पुल का उद्घाटन किया था, तो उन्होंने जल्द ही अप्रोच सड़क का निर्माण कराने का आश्वासन दिया था। "मुख्यमंत्री ने वादा किया था कि इस क्षेत्र के लोगों को सड़क की स्थिति पर राजनीति का मौका नहीं मिलेगा, परंतु आज भी जनता इस जर्जर सड़क पर अपनी जान जोखिम में डालकर सफर करने को मजबूर है," कुमार ने कहा।

समीर कुमार ने कहा कि सड़क की खराब स्थिति के कारण पूर्व विधायक वीणा देवी और महेश्वर यादव को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। पिछले चुनाव में सांसद अजय निषाद को भी जनता के आक्रोश का सामना करना पड़ा, लेकिन इसके बावजूद इस सड़क को लेकर कोई सुधार नहीं हुआ।

वर्तमान सांसद और केन्द्रीय मंत्री राजभूषण निषाद ने चुनाव के दौरान सड़क की स्थिति पर चिंता जताई थी, लेकिन जीत के बाद एक महीने के भीतर मुजफ्फरपुर लौटने के बावजूद उन्होंने क्षेत्र की जनता की दुर्दशा को नजरअंदाज कर दिया।

कुमार ने याद दिलाया कि पिछले लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने जनता से वादा किया था कि एक महीने के भीतर कागजी प्रक्रिया पूरी कर निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा, लेकिन यह वादा भी सिर्फ चुनावी जुमला साबित हुआ।

जिलाप्रवक्ता समीर कुमार ने गायघाट विधायक निरंजन राय को सुझाव दिया कि यदि वर्तमान भाजपा-जदयू सरकार इस सड़क को नहीं बनाती है, तो आगामी विधानसभा के मानसून सत्र में अध्यक्ष की बेल में जाकर विरोध करें। यदि तब भी सरकार मूक रही, तो कांग्रेस पार्टी अक्टूबर महीने में सड़क पर आंदोलन करेगी।