पैर की चोट के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन से हटे कार्लोस अल्कराज

  • Post By Admin on Jan 07 2023
पैर की चोट के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन से हटे कार्लोस अल्कराज

मैड्रिड : दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी स्पेन के कार्लोस अल्कराज ने पैर की चोट के कारण आगामी ऑस्ट्रेलियन ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है। साल की यह पहली ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता 16 जनवरी से मेलबर्न पार्क में शुरू होगी, जिसका ड्रॉ अगले गुरुवार को होगा। अल्कराज ने ट्वीट कर टूर्नामेंट से हटने की घोषणा की।

अल्कराज ने ट्वीट किया, "जब मैं प्री-सीज़न में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर था, तो मुझे प्रशिक्षण के दौरान चोट लग गई। इस बार यह मेरे दाहिने पैर में सेमिमेम्ब्रानोसस मांसपेशी है। मैंने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ स्तर पर पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है लेकिन दुर्भाग्य से मैं ऑस्ट्रेलियन ओपन नहीं खेल पाऊंगा। यह कठिन है, लेकिन मुझे आशावादी होना होगा, ठीक होना होगा और आगे देखना होगा। अब 2024 में मिलते हैं।"

पिछले साल अल्कराज ने सितंबर में यूएस ओपन खिताब जीतकर द एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स (एटीपी) रैंकिंग में शीर्ष पर जगह बनाई थी। पुरुष टेनिस में कम्प्यूटरीकृत रैंकिंग की शुरुआत के बाद से 19 वर्षीय अल्कराज सीजन को शीर्ष पर खत्म करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने।

पेरिस मास्टर्स में पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण उन्हें पिछले सीजन में कटौती करनी पड़ी थी। परिणामस्वरूप अल्कराज को एटीपी फाइनल और डेविस कप फाइनल से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा, लेकिन वह पांच एकल खिताब और 57-13 के प्रभावशाली जीत-हार की रिकॉर्ड के साथ 2022 को समाप्त करने में सफल रहे।