जल्द ही क्रिकेट को अलविदा कहेंगे हरफनमौला खिलाड़ी डैन क्रिश्चियन

  • Post By Admin on Jan 21 2023
जल्द ही क्रिकेट को अलविदा कहेंगे हरफनमौला खिलाड़ी डैन क्रिश्चियन

मेलबर्न : हरफनमौला खिलाड़ी डैन क्रिश्चियन बिग बैश लीग (बीबीएल) के इस सीजन के अंत में अपने करियर को अलविदा कह देंगे। 39 वर्षीय क्रिश्चियन ने शनिवार (21 जनवरी) सुबह खुलासा किया कि उन्होंने अपने सिडनी सिक्सर्स टीम के साथियों को पहले ही इस फैसले से अवगत करा दिया था।

क्रिश्चियन ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा, "कल ट्रेनिंग के दौरान मैंने अपने सिडनी सिक्सर्स टीम के साथियों से कहा कि मैं बीबीएल सीजन के अंत में खेल से संन्यास ले लूंगा।" उन्होंने आगे कहा, "उम्मीद है कि हम इस सीजन में फिर से खिताब जीत सकते हैं। मेरी अभी तक की यात्रा शानदार रही है। मैंने कुछ चीजें हासिल की हैं और कुछ ऐसी यादें बनाई हैं जिनका मैं बचपन में केवल सपना देख सकता था।"

39 वर्षीय क्रिश्चियन का शानदार टी20 करियर रहा है। उन्होंने अब तक 17 सीजन में 405 से अधिक टी-20 मैचों में खेला है। उन्होंने 5809 रन बनाए हैं और 280 विकेट लिए हैं। क्रिश्चियन ने दुनिया भर में 19 अलग-अलग टी20 टीमों के लिए खेला है और आठ टीमों के साथ नौ चैंपियनशिप जीती हैं। इसमें तीन अलग-अलग टीमों - ब्रिस्बेन हीट, मेलबर्न रेनेगेड्स और सिडनी सिक्सर्स के साथ बीबीएल खिताब भी शामिल है। उन्होंने प्रारूप में 23 बार ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है। वह 2021 में, बांग्लादेश के दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य थे। क्रिस्चियन ने एकदिवसीय प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के लिए 20 मैच भी खेले हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2012 में एमसीजी में श्रीलंका के खिलाफ 31 रन देकर 5 विकेट है।