प्रियंका गाँधी ने भाजपा पर निशाना साधा: रोजगार की दुर्दशा में सरकार की नाकामियाँ

  • Post By Admin on Aug 29 2023
प्रियंका गाँधी ने भाजपा पर निशाना साधा: रोजगार की दुर्दशा में सरकार की नाकामियाँ

नई दिल्ली: कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गाँधी ने बीजेपी के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा है कि देश के 51% युवाओं के पास रोजगार की समस्या बढ़ रही है। उन्होंने 45 साल की रिकॉर्ड बेरोजगारी का जिक्र करते हुए कहा कि नए नौकरियां नहीं पैदा हो रही हैं। प्रियंका गाँधी ने युवाओं के लिए निराशाजनक परिस्थितियों की बात करते हुए कहा कि नोटबंदी, जीएसटी और बिना तैयारी के थोपे गए लॉकडाउन ने करोड़ों लोगों को बेरोजगार बनाया है। इसके परिणामस्वरूप, लाखों युवा अब नौकरी पाने की आस में अपने प्रमुख जीवन का समय गँवा रहे हैं।

उन्होंने इस समस्या के समाधान के बारे में प्रश्न उठाते हुए पूछा कि केंद्र सरकार इस त्रासदी से निपटने के लिए क्या कदम उठा रही है? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोजगार मेले की शुरुआत की है और उन्होंने पहले से नौकरी कर रहे व्यक्तियों के प्रमोशन लेटर को नियुक्ति पत्र के रूप में बांटने का आरोप लगाया। प्रियंका गाँधी ने दोबारा से प्रधानमंत्री की वादा की घातक आलोचना की, कहते हुए, "ये वही प्रधानमंत्री जी हैं जिन्होंने चुनाव में सालाना दो करोड़ रोजगार वादा करके सत्ता में आए थे, लेकिन अब उन्होंने युवाओं को धोखा, छल-प्रपंच और जुमला दिखाने का काम किया है।"

नौकरी की तलाश में उबके युवा कई संकटों का सामना कर रहे हैं, जबकि सरकार की कदर आवश्यकताओं की अनदेखी का आरोप लगता है। आने वाले चुनाव में यह विवाद भाजपा के लिए मुश्किल हो सकता है।