सूरत सीट पर की गई धोखाधरी, EC से फिर से चुनाव कराने की मांग : कांग्रेस

  • Post By Admin on Apr 23 2024
सूरत सीट पर की गई धोखाधरी, EC से फिर से चुनाव कराने की मांग : कांग्रेस

गुजरात : लोकसभा चुनाव की अंतर्गत सूरत सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार मुकेश दलाल की निर्विरोध जीत पर कांग्रेस ने इसका भरपूर विरोध किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि गलत तरीके एवं पार्टी विशेष के प्रभाव से अनुचित ढंग से मुकेश दलाल को विजय घोषित कर दिया गया। पार्टी ने बीजेपी को कारोबारी समुदाय से भयभीत होकर चुनाव फिक्सिंग करने का आरोप लगाया।

सूरत लोकसभा सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार मुकेश दलाल का निर्विरोध जीत जाना कांग्रेस को राष नहीं है। बता दें कि कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुम्भाणी का नामांकन रद्द कर दिया गया एवं बाकी बचे उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। इसको लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है। कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे अन्याय समय में लघु, छोटे और बड़े उद्यमियों से डर गए है। उन्होंने कहा कि जिसका नतीजा यह है की बीजेपी सूरत सीट पर मैच फिक्ससिंग की है। उन्होंने बताया कि सूरत में चार प्रस्तावक पार्टी उम्मीदवार को नामित किया था, लेकिन चारों ने अपने हस्ताक्षर से मुकर गए। कुछ उम्मीदवार कई घंटो तक गुमसुदा थे। 
सिंघवी ने कहा कि अगर आप नहीं चाहते है कि देशभर में चुनाव प्रक्रिया शांति से न हो तो आप सूरत में भी चुनाव न करवाइए और सूरत कि सीट भी आपको प्लेट में सजा कर दे दिया जाये।