बिहार भाजपा कोर कमेटी की दिल्ली में बैठक, अमित शाह और नड्डा होंगे शामिल

  • Post By Admin on Mar 07 2024
बिहार भाजपा कोर कमेटी की दिल्ली में बैठक, अमित शाह और नड्डा होंगे शामिल

पटना : आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बिहार भाजपा पार्टी में गहमागहमी चल रही है. मिली जानकारी के अनुसार बिहार भाजपा की कोर कमेटी की गुरुवार को दिल्ली में शाम 7 बजे बैठक होने वाली है. जिसमें डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार जायसवाल, पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह, पार्टी महासचिव मंगल पांडे शामिल हो सकते हैं. बैठक में सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की ओर से गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष भी मौजूद रहेंगे. संभावना जताई जा रही है कि बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सहयोगी दलों से तालमेल, गठबंधन का स्वरूप, सीट शेयरिंग और उम्मीदवारों को लेकर मंथन किया जाएगा.

बिहार भाजपा कोर कमेटी की बैठक ऐसे समय में हो रही है, जब एनडीए के प्रमुख घटक दल लोजपा आर के नेता चिराग पासवान और रालोमो अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा नाराज बताए जा रहे हैं. इन दोनों नेताओं ने पिछले दिनों पीएम मोदी की तीन रैलियों से दूरी बना रखी है. पीएम मोदी की रैलिओं में इन दोनों नेताओं की गैरमौजूदगी ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं. 

इस बीच खबर आ रही है कि महागठबंधन की ओर से चिराग पासवान को इंडिया में शामिल होने का प्रस्ताव दिया गया है. महागठबंधन की ओर से चिराग पासवान को 7 सीटों का आफर भी दिया गया है. हालांकि चिराग पासवान ने इस प्रस्ताव पर अंतिम फैसला नहीं लिया है. अगर चुनाव से ठीक पहले चिराग पासवान महागठबंधन में जाते हैं तो यह तेजस्वी यादव और कांग्रेस के लिए बड़ी बढ़त हो सकती है वहीं, एनडीए को करारा झटका लग सकता है.