भारत जोड़ो यात्रा : दूसरे चरण की तैयारी शुरू, प्रियंका गांधी बनेंगी चेहरा

  • Post By Admin on Dec 25 2023
भारत जोड़ो यात्रा : दूसरे चरण की तैयारी शुरू, प्रियंका गांधी बनेंगी चेहरा

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के प्रभारी पद से इस्तीफे के बाद, प्रियंका गांधी अब तैयार हो सकती हैं एक नई यात्रा की ओर कदम बढ़ाने के लिए. इसके अनुसार, 'भारत जोड़ो यात्रा' का दूसरा चरण जनवरी 2024 में शुरू होने की संभावना है. यह यात्रा पूर्व से पश्चिम की दिशा में होगी, और इसमें राहुल और प्रियंका गांधी दोनों का सहयोग हो सकता है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, राहुल और प्रियंका के साथ की जाने वाली यात्रा का प्रस्ताव है, लेकिन इस पर अब तक अंतिम निर्णय नहीं हुआ है.

कांग्रेसी नेता ने बताया कि यात्रा के दौरान भाई-बहन के मिलने का फैसला हो सकता है, लेकिन इस पर अभी तक चर्चा जारी है. इसके लिए कई कारगर कारणों को ध्यान में रखा जा रहा है, क्योंकि आगामी संसदीय चुनाव भी आने वाले हैं. कांग्रेस के अनुसार, राहुल गांधी की लीडरशिप तो तय है, और प्रियंका की विशेष भूमिका से महिलाओं, युवाओं, और गाँव वालों में उत्कृष्ट प्रतिसाद मिल सकता है. कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने हाल ही में राहुल गांधी के साथ 'यात्रा 2.0' की घोषणा की है, लेकिन पार्टी को लगता है कि इस बार लम्बे समय तक सड़क पर बिताना उचित नहीं हो सकता. इसलिए, पार्टी ने इसे 'हाइब्रिड यात्रा' का रूप देने का सोचा है. यात्रा कुछ शहरों और राज्यों में पैदल चली जा सकती है, जबकि बाकी का हिस्सा गाड़ी से किया जा सकता है.

सूत्रों के मुताबिक, राहुल और प्रियंका के साथ यात्रा का फायदा होगा कि वे चुनावी कार्यक्रमों के लिए समय निकाल सकेंगे, जिसमें वे एक साथ अपने समर्थन को बढ़ा सकते हैं. ज्ञात हो कि 'भारत जोड़ो यात्रा' के पहले चरण में सितंबर 2022 से जनवरी 2023 तक करीब 150 दिनों तक राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से श्रीनगर तक पैदल मार्च किया था.