खूबसूरती के लिए कॉस्मेटिक्स को छोड़ अपनायें प्राकृतिक नुस्खें जिससे आप दिखेंगी खिली-खिली

  • Post By Admin on Jun 12 2018
खूबसूरती के लिए कॉस्मेटिक्स को छोड़ अपनायें प्राकृतिक नुस्खें जिससे आप दिखेंगी खिली-खिली

न्यूज़ डेस्क :- खूबसूरत और दमकती त्वचा पाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते, स्किन पर तरह-तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने के अलावा बाजार में मौजूद तमाम तरीके के सौंदर्य प्रसाधनों को भी ट्राई करने से बिल्कुल नहीं हिचकिचाते। 

लेकिन ऐसा करने से घर का बजट तो बिगड़ता ही है, साथ ही उसमें मौजूद केमिकल्स चेहरे की प्राकृतिक दमक को भी खत्म कर देते हैं। ऐसे में आप पपीते का इस्तेमाल चेहरे की खोई चमक वापस लौटाकर आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा सकता है। 

पपीते में एक अनूठा एंजाइम, पपेन होता है जो त्वचा को प्राकृतिक रूप से एक्सफोलिएट करता है। पपीता त्वचा की कोशिकाओं की विकास गति में सुधार लाकर चेहरे के दाग और एक्ने के धब्बों को तेजी से ठीक करने में मदद करता है। आइए जानते हैं चेहरे पर किस तरह पपीते का इस्तेमाल करके आप इस मौसम में अपनी त्वचा को स्वस्थ और दमकदार बना सकते हैं। 

चेहरे पर दाग-धब्बे हटाने और बेदाग गोरेपन के लिए आप पपाया मिल्क ट्राई कर सकते हैं। कच्चे पपीते का पेस्ट बनाएं और इसमें दूध मिलाएं। इस मिश्रण को रोज चेहरे पर 15 मिनट लगाएं और सिर्फ पानी से धो लें। 

इतना ही नहीं, चेहरे पर ग्लो बढ़ाने के लिए यह परफेक्ट पैक है। पपीता का पल्प निकालकर पेस्ट बनाएं। इसमें नींबू क रस मिला लें। इस पैक को प्रतिदिन 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर पानी से धो लें।

तो इस मॉनसून में कॉस्मेटिक्स को छोड़ अपनाइये इस देसी फल को और पाइये शानदार दमकती त्वचा।