बेहतरीन कार्यशैली पर विद्यालय प्रधान को पूर्व प्रमुख ने किया सम्मानित

  • Post By Admin on Sep 01 2023
बेहतरीन कार्यशैली पर विद्यालय प्रधान को पूर्व प्रमुख ने किया सम्मानित

बेगूसराय : बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के रानी दो पंचायत के प्राथमिक विद्यालय बेगमसराय अनुसूचित विद्यालय में बीते बुधवार को पूर्व प्रमुख कमल पासवान, समाजसेवी विजय शंकर दास व किसान नेता राजीव चौधरी ने विद्यालय पहुंचकर प्रधानाध्यापिका संध्या कुमारी को चादर ओढ़ाकर व पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया।

बताते चलें कि प्राथमिक विद्यालय बेगमसराय अनुसूचित को चन्द्र गुप्त संस्थान पटना में विगत सोमवार को बिहार स्वच्छ विद्यालय के रूप में राज्य में दूसरा स्थान प्राप्त करने पर सम्मानित किया गया था। एचएम को सम्मानित करने के दौरान पूर्व प्रमुख ने कहा कि बछवाड़ा के रानी दो पंचायत में अवस्थित अनुसूचित विद्यालय जो हमेशा उपेक्षित रहा है जिस विद्यालय तक जाने आने का रास्ता नहीं है, और ना ही खेल का मैदान है, बावजूद एचएम की कड़ी मेहनत के बाद आज सात हजार विद्यालय में पूरे राज्य में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। ये बछवाड़ा ही नहीं बल्कि पूरे जिले के लिए गौरव की बात है। वही समाजसेवी विजय शंकर दास ने कहा कि प्रखंड में एक से बढ़कर एक विद्यालय है। जहां हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध है लेकिन प्राथमिक विद्यालय बेगमसराय अनुसूचित में बिना किसी सुविधा के एचएम के मेहनत व लगन के बदौलत आज राज्य में दूसरा स्थान प्राप्त करने का गौरव प्राप्त किया है। भाजपा नेता राजीव चौधरी ने कहा कि एचएम और विद्यालय के शिक्षकों के अथक प्रयास और अपने कार्य शैली से अपने विद्यालय में एक अलग माहौल स्थापित किया है। सभी विद्यालय का दायित्व बनता है कि बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के साथ साथ अच्छा व्यवहार और संस्कार दे। उनकी क्रिया कलाप को देखकर ही दूसरे बच्चे भी ग्रहण कर सके। इस विद्यालय के कार्य कुशलता को देखते हुए ही बिहार शिक्षा परियोजना के परियोजना निदेशक बी कार्तिकेय धनजी के द्वारा प्रधानाध्यापिका को स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार के लिए प्रमाण पत्र और प्रतिक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस विद्यालय से अन्य विद्यालय के शिक्षकों को सीखने की जरूरत है। उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी समेत जनप्रतिनिधि से मांग करते हुए कहा कि प्राथमिक विद्यालय बेगमसराय अनुसूचित को हर सुविधा मुहैया कराया जाए।

मौके पर शिक्षक शिव कुमार पासवान, तौशिफ अहमद अंसारी, मसिहुज्मा, चन्द्र मोहन सहनी, रणिता कुमारी, रसोईया सुनीता देवी, फूलो देवी, भोला साव समेत छात्र छत्रा मौजूद थे।

@राकेश यादव