प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे एयरो इंडिया-2023 का उद्घाटन

  • Post By Admin on Feb 13 2023
प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे एयरो इंडिया-2023 का उद्घाटन

बेंगलुरु: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (सोमवार) यहां येलहंका वायुसेना स्टेशन में 14वें ‘एयरो इंडिया-2023’ का उद्घाटन करेंगे। यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी। प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए रविवार शाम वायुसेना के विशेष विमान से एचएएल के हवाई अड्डे पर पहुंचे।

राज्यपाल थावरचंद गहलोत और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। इसके तत्काल बाद बोम्मई ने ट्वीट किया-'कर्नाटक में माननीय नरेन्द्र मोदी जी का हार्दिक स्वागत है। प्रधानमंत्री बेंगलुरु में एयरो इंडिया-2023 का उद्घाटन करेंगे जो दर्शकों को अपनी कहानियों और हवाई कलाबाजियों से मंत्रमुग्ध कर देगा। हमारा खुद का हल्का युद्धक विमान तेजस भी आकर्षण का केंद्र होगा।' मोदी यहां वायुसेना के येलहंका हवाई अड्डे पर पांच दिवसीय कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। इसका विषय है-एक अरब संभावनाओं की राह (द रनवे टू ए बिलियन अपारच्युनिटी)। इस एयर शो में विमानन के क्षेत्र में भारत के विकास और इसकी रक्षा क्षमताओं को दर्शाया जाएगा।

अब तक के इस सबसे बड़े कार्यक्रम में 98 देशों के प्रतिभागियों, 32 देशों के रक्षामंत्रियों और 29 देशों के वायुसेना प्रमुखों, वैश्विक और भारतीय मूल के उपकरण निर्माताओं की ओर से 73 मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के हिस्सा लेने की संभावना है। इसमें 809 रक्षा कंपनियों और स्टार्टअप तकनीकी में तरक्की और विमानन और रक्षा क्षेत्रों में विकास का प्रदर्शन करेंगे।