जिओमार्ट और मेटा ने भारत के लिए खरीददारी को सरल बनाने के एक वर्ष का जश्न मनाया

  • Post By Admin on Sep 29 2023
जिओमार्ट और मेटा ने भारत के लिए खरीददारी को सरल बनाने के एक वर्ष का जश्न मनाया

मुंबई: एक साल में भारतीयों को आराम से खरीदारी करने की सुविधा देने के मौके पर, जिओमार्ट और व्हाट्सएप के सहयोग से जुड़े होने ने घरेलू खुदरा स्थान में सबसे सफल साझेदारी में से एक साबित हुआ है। रिलायंस रिटेल की जिओमार्ट, भारत के प्रमुख ई-मार्केटप्लेस में से एक, ने सफलतापूर्वक व्हाट्सएप के माध्यम से ऑर्डरों को पूरा किया है। यह साझेदारी उपभोक्ताओं को यह सुनिश्चित करने की स्वीकृति दी है कि व्हाट्सएप चैट सेवाओं के माध्यम से उन्हें उनकी घरेलू जरूरतों के लिए सिर्फ ब्राउज़ और शॉप करने की सुविधा प्राप्त है।

मेटा के साथ की इस साझेदारी से जुड़ने के साथ, जिओमार्ट ने व्हाट्सएप के माध्यम से मासिक ऑर्डरों में 7 गुणा वृद्धि देखी है, जो पिछले वर्ष के इसी समय की तुलना में है। व्हाट्सएप के अंत से अंत तक खरीदारी का अनुभव कराने के साथ, जिओमार्ट उन उपभोक्ताओं को टच करने की स्वीकृति दे रहा है, जो ऑनलाइन खरीदारी करने में संकोच करते हैं। प्लेटफ़ॉर्म की उपयोगकर्ता मित्रता की क्षमता ने नए ग्राहक परिवर्तन में महीने भर में 6 गुणा की वृद्धि को भी संभव बनाया है। इस सहयोग ने भारत के डिजिटल परिवर्तन को बढ़ावा दिया है और उपभोक्ताओं और सभी आकारों के व्यापारों को नए तरीकों से जोड़ने में मदद की है।

पिछले साल, एक वैश्विक-पहली प्रोडक्ट अनुभव पहल के रूप में, जिओ प्लेटफ़ॉर्म्स ने मेटा के साथ साझेदारी की थी ताकि जिओमार्ट-ऑन-व्हाट्सएप प्रदान किया जा सके। व्हाट्सएप पर जिओमार्ट का अनुभव लाखों व्यापारों के संपर्क में आने के तरीके को क्रांति कर रहा है जबकि जनता की खरीददारी के अनुभव में अद्वितीय सरलता और सुविधा ला रहा है।

मेटा इंडिया के उपाध्यक्ष संध्या देवनाथन ने कहा, "जिओमार्ट का व्हाट्सएप पर अंत से अंत खरीदारी का अनुभव एक वैश्विक-पहली नईतमाम संगठनात्मक एकीकरण था, और हम इस सार्थक साझेदारी से संतुष्ट हैं। जिओमार्ट ने व्हाट्सएप पर बिक्री और ग्राहक प्राप्ति दोनों में वृद्धि देखी है, जो यह साबित करता है कि व्यापार और लोग चीज़ें करने के लिए जल्दी, और सुविधाजनक तरीका मानते हैं। व्यापार संदेशवाहन एक क्षेत्र है जिसमें वास्तविक गति है, और ये चैट-आधारित अनुभव दुनिया भर में खेलने वाला होगा।"

इस मौके पर टिप्पणी करते हुए, जिओमार्ट के CEO, संदीप वारागंति, ने कहा, "व्हाट्सएप पर जिओमार्ट की शुरुआत पिछले वर्ष में एक शानदार सफलता रही है, हमने वास्तव में सभी के लिए डिजिटल वाणिज्यिकता को लोकतंत्र से समृद्ध करने की क्षमता प्राप्त की है और नए ग्राहकों को लाए हैं। वास्तव में, हमने इस प्लेटफ़ॉर्म पर हमारी पेशकशों का विस्तार किया है और अब कैटलॉग पर मल्टी-कैटेगरीज उपलब्ध हैं, ग्राहकों को जैसे किराने और फैशन से इलेक्ट्रॉनिक्स तक। हम जल्द ही रिलायंस ज्वेल्स रेंज से संग्रहण भी प्रदान कर पाएंगे। हम साथ में निश्चित हैं कि हम इस नई डिजिटल खरीददारी के चैनल को सफल बनाएंगे और उन उपभोक्ताओं की आवश्यकता की गई जानकारी गैप को पूरा करने की क्षमता और देश भर में एक बड़े दर्शक साधने की क्षमता में पहुँचेंगे।"

इस वर्षगांठ के अवसर पर, जिओमार्ट व्हाट्सएप खरीदारी पर उत्कृष्ट मूल्य और उत्कृष्ट छूट तक पहुँच कर देगा, जो व्हाट्सएप खरीदारी पर 70% तक का विशेष छूट प्रदान करेगा। जिओमार्ट-ऑन-व्हाट्सएप वर्षगांठ धमाके को चमक और उत्साह जोड़ने के लिए, जिओमार्ट 29 सितंबर 2023 को रात 6:00 बजे अपनी सामाजिक मीडिया प्लेटफ़ॉर्मों पर एक लाइव सत्र का आयोजन कर रहा है। उपभोक्ता जिओमार्ट फेसबुक ईवेंट पर पंजीकृत कर सकते हैं और सेलेब्रिटीज़, गौहर खान और आरजे किसना के साथ लाइव हो सकते हैं और iPhone और 200 से अधिक रोमांचक पुरस्कार जीतने का मौका पा सकते हैं!

बस व्हाट्सएप पर 'हाय' भेजकर (+917977079770) जिओमार्ट नंबर को, आपको तत्काल खरीदारी का कैटलॉग प्राप्त होगा, वर्तमान ऑफ़र्स और डील्स पर सूचनाएँ। आप जिओमार्ट की कैटलॉग पर जा सकते हैं और उनलिमिटेड प्रोडक्ट्स की श्रेणियों का अन्वेषण कर सकते हैं, जिओमार्ट पर पेशकश की गई उत्पादों को अपनी कार्ट में जोड़ सकते हैं और अपनी खरीदारी पूरी कर सकते हैं, सब कुछ व्हाट्सएप के अंदर। इस परेशानी-मुक्त सेवा के साथ, ग्राहक अपनी सुविधा के अनुसार आर्डर कर सकते हैं, समय या मात्रा पर कोई प्रतिबंध नहीं है।