श्रावण मास : उज्जैन के तर्ज पर शहर में निकाली जाएगी पालकी शोभायात्रा

  • Post By Admin on Jun 18 2023
श्रावण मास : उज्जैन के तर्ज पर शहर में निकाली जाएगी पालकी शोभायात्रा

मुजफ्फरपुर : रविवार को महाकाल सेवा दल की ओर से बनारस बैंक चौक स्थित व्याहुत सभा भवन में श्रावणी मेले को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता महेश सराफ ने की। बैठक कर यह निर्णय लिया गया है कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्रावण मास के आरंभ में शहर में भव्य शोभा यात्रा निकाली जाएगी।

दल के अध्यक्ष आकाश चौधरी ने कहा कि अगले महीने के प्रथम सप्ताह से हम सभी का प्रिय महिना श्रावण महिना की शुरुआत हो रही है जिसके लिए बैठक कर यह निर्णय लिया गया है कि विगत सात वर्षों से दल की ओर से  शहर में शोभायात्रा निकाली जा रही है। इस वर्ष भी पहली सोमवारी की पूर्व संध्या दिनांक 09-07-2023 को मुजफ्फरपुर शहर में उज्जैन के तर्ज पर भव्य पालकी शोभायात्रा निकाली जाएगी। जिसमें मुजफ्फरपुर जिले सहित राज्य के सभी नागरिक सादर आमंत्रित हैं। उसके बाद प्रथम सोमवारी से बाबा गरीबनाथ धाम में जलाभिषेक के लिए आए हुए भक्तों की सेवा में तत्पर  रहेंगे।

वहीं, उपाध्यक्ष आकाश सिंह राजपूत ने कहा कि हम मंदिर प्रशासक से मांग करते हैं कि धूप का तापमान बढता जा रहा है जिसके लिए जो मंदिर के पास टेंट लगाया जाता है उसमें बढ़ोतरी कर साहु पोखर से बाबा गरीबनाथ दरबार तक लगाया जाए ताकि आए हुए भक्तों को कोई दिक्कत न हो जैसा कि विन्ध्याचल धाम मे लगाया गया है।

मौके पर अरविन्द सिंह, रमेश रत्नाकर, प्रवीण चौधरी, नथुनी महतो,  प्रकाश चौहान, कुणाल श्रीवास्तव, देव शर्मा, रमेश कुमार, मनीष चौधरी, नेहाल चौधरी, कृष्णा सराफ, सुधीर, सागर, उज्जवल, रिशू, कुणाल पटेल, सूरज चौहान, सूरज, आशीष, शिवम गुप्ता, इंद्र, युवराज, कन्हैया चौधरी, सत्यम, माही रमेश, मोहित, सन्नी, रौनक सराफ, राजा, मोहित, मिडिया प्रभारी रौनक चौधरी आदि मौजूद थे।