मुजफ्फरपुर नगर निगम चुनाव का आया परिणाम, जाने कौन बने मेयर व डिप्टी मेयर

  • Post By Admin on Dec 30 2022
मुजफ्फरपुर नगर निगम चुनाव का आया परिणाम, जाने कौन बने मेयर व डिप्टी मेयर

मुजफ्फरपुर : जिले का नगर निगम चुनाव इसबार काफी दिलचस्प रहा. शुरूआती रुझान की यदि बात की जाए तो मेयर प्रत्याशी के रूप में राकेश कुमार पिंटू व निर्मला साहू के बीच टक्कर देखने को मिला. लेकिन जैसे-जैसे अन्य वार्ड की मतगणना हुई राजनीति का पारा गर्म होता रहा. 3 सवर्ण गुट समेत नगर विधायक गुट की बेचैनी बढ़ती गई. मतगणना के प्रारम्भ होने से ही राजनीतिक गुटों की नजर लगातार बरक़रार रही. नगर निगम चुनाव बिना दलगत होने के बाद भी कुछ राजनीति के सिरमौर मैदान में उतर गए थे, जिससे लोगों की दिलचस्पी कुछ बढ़ गई थी. मुजफ्फरपुर जिले की राजनीति में शुरू से ही भूमिहारों का दबदबा माना जाता है. लोगों का कहना है कि परिणाम चाहे जो आए लेकिन भूमिहार के मैदान में आने से रुख ही बदल जाता है. ठीक वैसा ही इस नगर निगम के चुनाव में भी देखने को मिला. लेकिन इस बार भूमिहारों से मानों एक गलती हो गई. ये लोग खुद 3 खेमा में बंट गए. और इस कारण पुरे सवर्ण समाज और खासकर भूमिहार को एकजुट न कर सके. 3 गुट के तौर पर पहले गुट में पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार, भूमिहार नेता अमर बाबू समेत कई अन्य लोग शामिल रहें, दूसरे गुट के तौर पर शहर के चर्चित समाजसेवी अविनाश तिरंगा उर्फ़ ऑक्सीजन बाबा व तीसरे गुट के तौर पर पूर्व उपमहापौर मान मर्दन शुक्ला शामिल रहे. 

वहीं अन्य एक गुट के तौर पर वर्तमान नगर विधायक विजेंद्र चौधरी ने भी राजनीति में अपनी सक्रियता बनाई. ऐसे में सभी गुट के लोग अपने-अपने उम्मीदवार के जीतने का दावा कर रहे थे . लेकिन बाजी भाजपा के नेता पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा गुट ने बाजी मारी. मेयर पद पर निर्मला साहू ने अप्रत्याशित जीत दर्ज की वहीं उपमेयर पद पर डॉ. मोनालिशा ने जीत हालिस की है.

पहले गुट की जीत होने पर पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि "मुजफ्फरपुर नगर निगम 27 साल से बंधक था आज जनता ने उस बंधन को तोड़ दिया है, अब मुजफ्फरपुर का चमकाने का अब कार्य किया जाएगा. मुजफ्फरपुर में जो लोग सिंडिकेट वाले थे सबका अंत हो गया है" वहीं भूमिहार के नेता अमर बाबू ने इस जीत का श्रेय सुरेश कुमार शर्मा के साथ शहर के आम जनताओं को दिया है. भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने जीत को भारतीय जनता पार्टी कि जीत बताया. उन्होंने कहा कि इस सामूहिक जीत में हम सभी के साथ पूरी जनता शामिल रही. सभी को धन्यवाद.