आईसीसी आचार संहिता उल्लंघन मामले में फंसे सैम, लगा जुर्माना

  • Post By Admin on Feb 01 2023
आईसीसी आचार संहिता उल्लंघन मामले में फंसे सैम, लगा जुर्माना

दुबई : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम करन पर ब्लोमफोंटेन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार 29 जनवरी को खेले गए दूसरे वनडे के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी ने एक बयान में कहा, “करन को खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन करते पाया गया है, जो किसी बल्लेबाज के आउट होने पर उसके प्रति किसी भी भाषा, क्रिया या हावभाव का उपयोग करने से संबंधित है, जिसमें बर्खास्त बल्लेबाज से आक्रामक प्रतिक्रिया को भड़काने की क्षमता है।”

इसके अलावा, करन के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है, 24 महीने की अवधि में यह उनका पहला अपराध था। यह घटना दक्षिण अफ्रीका की पारी के 28वें ओवर में घटी, जब तेम्बा बावुमा को आउट करने के बाद, करन ने बावुमा के और करीब पहुंचकर इस तरीके से खुशी मनाई, जिससे बावुमा आक्रामक हो सकते थे। करन ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है और मैच रेफरी जेफ क्रो द्वारा प्रस्तावित जुर्माने को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर मराइस इरास्मस और एड्रियन होल्डस्टॉक, तीसरे अंपायर बोंगानी जेले और चौथे अंपायर अलाउद्दीन पालेकर ने आरोप लगाए।

बता दें कि स्तर 1 के उल्लंघन पर कम से कम आधिकारिक फटकार, खिलाड़ी की मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना और एक या दो डिमेरिट अंक का प्रावधान है।