अक्षय कुमार पर छत्तीसगढ़ में शिकायत दर्ज, जानिए पूरा मामला

  • Post By Admin on Feb 15 2023
अक्षय कुमार पर छत्तीसगढ़ में शिकायत दर्ज, जानिए पूरा मामला

छत्तीसगढ़ :   बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार पर छतीसगढ़ के पेंड्रा के रहने वाले वकील ने शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने अक्षय कुमार पर भारत के नक़्शे का अपमान करने का आरोप लगाया है. वकील ने जिले के पुलिस अधीक्षक सहित गृह मंत्रालय भारत सरकार को लिखित पत्र भी दिया है. पेंड्रा निवासी वकील ने शिकायत में लिखा कि बॉलिवुड अभिनेता अक्षय कुमार ग्लोब पर बने भारत के मानचित्र पर खड़े है जो भारत के मानचित्र का अपमान है. उन पर कार्रवाई होनी चाहिए. यह शिकायत रजिस्ट्री के माध्यम से की गई है. 

आपको बता दें कि पेंड्रा के रहने वाले वकील वीरेंद्र पंजाबी ने आज जिले के पुलिस अधिकारी सहित गृह मंत्रालय भारत सरकार को एक पत्र लिखते हुए शिकायत की है. लिखित पत्र में उन्होंने कहा कि बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक पर एक फोटो वायरल की है. उन्होंने फोटो पोस्ट कर भारत के नक़्शे का अपमान करने और भावनाओं को आहत पहुंचने की बात की है. वीरेंद्र पंजाबी ने अक्षय कुमार के द्वारा इस तरह से भारत माता पर खड़े होना भारत के नक्शे का अपमान बताया है. उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री और महाराष्ट्र के गृह मंत्री से शिकायत कर उनके खिलाफ  कार्रवाई की मांग की है.

शिकायतकर्ता ने कहा कि जिस तरह से वह भारत के मानचित्र पर जूता पहनकर खड़े है, उससे मेरी भावनाएं आहत हो रही है. उनका यह कृत्य राष्ट्रिय सम्मान अपमान के निवारण अधिनियम 1971 के तहत दंडनीय है. अक्षय कुमार के खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई की जाए. साथ ही उन्होंने लिखा कि नक्शे पर खड़े हुए फोटो को डिलीट करवाया जाए.