लाखों की रकम के साथ एसटीएफ ने नौ लोगों को किया गिरफ्तार

  • Post By Admin on Jan 03 2023
लाखों की रकम के साथ एसटीएफ ने नौ लोगों को किया गिरफ्तार

कोलकाता: कोलकाता के बड़ा बाजार से एक बार फिर लाखों रुपये बरामद किए गए हैं। एसटीएफ और खुफिया विभाग के संयुक्त अभियान के तहत कोलकाता के बड़ा बाजार इलाके से लगभग 56 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। इसके साथ ही नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मंगलवार को पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस को पिछले कुछ दिनों से हवाला लेन-देन की जानकारी थी।

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सोमवार की शाम महात्मा गांधी रोड के पास कपिलचरण बेहरा नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से 12 लाख नगद बरामद किए गए। जब उससे पैसे के स्रोत के बारे में पूछा गया तो कपिल कोई जवाब नहीं दे सके। उसके बाद उसे एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। उसे हिरासत में लेने के बाद पुलिस को उससे पूछताछ के बाद रविंद्र सरणी स्थित कार्यालय की जानकारी मिली। फिर पुलिस ने बिना देरी किए रवींद्र सरणी स्थित कार्यालय में छापेमारी कर वहां से करीब 16 लाख रुपये नगद बरामद किये। छापेमारी के दौरान कार्यालय में मौजूद पांच लोगों को पहले हिरासत में लिया गया। जब उनसे पैसे के स्रोत के बारे में पूछा गया तो कोई जवाब नहीं मिला। पूछताछ में कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर पुलिस ने उस दफ्तर के मालिक गौरव प्रजापति और चिराग रमेशभाई प्रजापति समेत कुल पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार छह लोगों के पास से बरामद राशि 27 लाख 97 हजार 700 रुपये है। हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ के बाद गिरोह विरोधी विंग और एसटीएफ ने कई अन्य जगहों पर छापेमारी की। वहां से और पैसे भी बरामद किए गए। अब तक कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपितों के खिलाफ बड़ाबाजार थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने इस बात की जांच शुरू कर दी है कि गिरफ्तार लोगों के पास इतना पैसा कैसे आया।