समुद्री लुटेरों का खौफ : लग्जरी क्रूज में लूट, 36 घंटे बाद भी नहीं मिला सुराग

  • Post By Admin on Jan 24 2023
समुद्री लुटेरों का खौफ : लग्जरी क्रूज में लूट, 36 घंटे बाद भी नहीं मिला सुराग

दक्षिण 24 परगना : दक्षिण 24 परगना जिले के काकद्वीप के लॉट नंबर आठ और कचुबेरिया के बीच मुरीगंगा नदी में एक लग्जरी क्रूज में लूट की वारदात के 36 घंटे गुजरने के बाद भी अपराधियों का कोई सुराग नहीं मिला सका है। गत रविवार को आरवी कलवा पांडवा नामक एक लग्जरी क्रूज को बदमाशों ने बीच नदी में लूट लिया था। घटना के 36 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस प्रशासन न तो किसी को गिरफ्तार कर पाई और ना ही लूटे हुए सामान बरामद कर सकी है। ऐसे में मंगलवार को पीड़ित क्रूज़ के यात्रियों ने प्रशासन की लचर कार्यवाई को जिम्मेदार ठहराते हुए रोष व्यक्त किया। दरअसल घटना रविवार देर रात की है।

उधर इस घटना से दक्षिण 24 परगना के इस जलमार्ग में समुद्री लुटेरों का एक नया खौफ फैल गया है। सोमवार दोपहर को सागर थाने में लिखित शिकायत की गई है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। लेकिन मंगलवार सुबह तक इस घटना में पुलिस किसी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। घटना के वक्त उस क्रूज पर 18 महिलाओं समेत 43 पर्यटक सवार थे। उन्होंने कोलकाता से यह लग्जरी क्रूज किराए पर लिया था। संबंधित कंपनी ने क्रूज की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी ली थी। जैसे ही क्रूज कोलकाता से निकला और समुद्र के पास पहुंचा बदमाश रात के अंधेरे में एक छोटी मोटर चालित नाव में सवार होकर क्रूज पर पहुंचे। उस वक्त क्रूज के अंदर बाउल गीत का कार्यक्रम चल रहा था। सभी पर्यटक कार्यक्रम देख रहे थे। बदमाशों ने मौके का फायदा उठाया और सबकी नजरों से बचकर कई कमरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद चोर सोने के जेवरात, कुछ नकदी और कई जरूरी दस्तावेज लेकर फरार हो गये। घटना के बाद क्रूज के यात्रियों ने सोमवार दोपहर सागर थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी।

पुलिस नेशिकायत के आधार पर घटना की जांच शुरू कर दी है लेकिन सवाल उठने लगे हैं कि नदी के बीच में एक टूरिस्ट क्रूज पर ऐसा कैसे हो गया। घटना के बाद, क्रूज यात्रियों ने सीधे क्रूज बुकिंग एजेंटों पर उंगली उठाई। घटना के बाद से क्रूज पर्यटकों में दहशत का माहौल है। वहीं इस घटना से सुंदरवन समेत दक्षिण 24 परगना की नदियों में एक बार फिर से लुटेरों की बढ़ती गतिविधियों ने पुलिस प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।