जेपी नड्डा का विवादित बयान : तृणमूल का मतलब आतंक, माफिया और भ्रष्टाचार

  • Post By Admin on Feb 12 2023
जेपी नड्डा का विवादित बयान : तृणमूल का मतलब आतंक, माफिया और भ्रष्टाचार

कोलकाता: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस आतंक, माफिया और भ्रष्टाचार का पर्याय बन चुकी है। उन्होंने कहा कि ममता के जंगल राज को अलविदा कहने का समय आ गया है।

अपने एक दिवसीय दौरे पर बंगाल पहुंचे जेपी नड्डा ने आगे कहा कि तृणमूल के शासन में पश्चिम बंगाल का विकास ठहर गया है। तृणमूल को बंगाल की सत्ता से बाहर करने के लिए जो कुछ भी करना पड़े, भाजपा वह सब करेगी। पश्चिम बंगाल में पीएम आवास योजना (पीएमएवाई) को लागू करने में भारी अनियमितताओं के हालिया आरोपों का जिक्र करते हुए नड्डा ने कहा कि गरीबों के लिए बनी इस योजना को तृणमूल नेताओं ने लूट लिया। उन्होंने कहा कि ऑडिट के दौरान, यह पाया गया कि जिन लोगों के पास दो-तीन मंजिला इमारतें हैं, उन्हें योजना के तहत घर मिले हैं। पश्चिम बंगाल में यह स्थिति है। नड्डा ने यह भी कहा कि एक महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद पश्चिम बंगाल महिलाओं के खिलाफ अपराध की सूची में शीर्ष पर है। नड्डा ने मई में होने वाले महत्वपूर्ण पंचायत चुनावों से पहले भाजपा के जनसंपर्क अभियान के तहत पूर्व बर्दवान के पूर्वस्थली इलाके और पूर्व मेदिनीपुर के रामनगर इलाके में एक के बाद एक रैलियों को संबोधित किया। नड्डा ने तृणमूल के आतंकवाद के खिलाफ बहादुरी से लड़ने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं की सराहना करते हुए कहा कि उनकी रैलियों में लोगों का जमावड़ा दर्शाता है कि लोग बदलाव के लिए तरस रहे हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार के जंगल राज को अलविदा कहने का समय आ गया है। ममता बनर्जी को लंबी छुट्टी पर भेजना है। हमें इस पार्टी को लोकतांत्रिक तरीके से सत्ता से हटाना है। भाजपा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि उनका नाम ममता (करुणा) होने के बावजूद उनमें सहानुभूति की कमी है। केंद्र पर पैसा नहीं देने के आरोपों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि मोदीजी पैसा भेजते हैं और यहां पहुंचते ही घोटाले में बदल जाता है। मोदी की सरकार ईमानदार है, जबकि राज्य सरकार भ्रष्ट है। 2021 के विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि हां, हम विधानसभा चुनाव नहीं जीत सके, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि सब कुछ खत्म हो गया। हम पश्चिम बंगाल में तृणमूल के कुशासन को खत्म करने के लिए फिर से लड़ेंगे। इसके अलावा भारत के आर्थिक विकास की गति को बनाए रखने के लिए नरेन्द्र मोदी सरकार की सराहना करते हुए, नड्डा ने कहा, "महामारी और रूस-यूक्रेन संघर्ष के बावजूद, भारत एक ऐसे देश (यूके) से आगे निकल गया है जिसने लगभग दो शताब्दियों तक हम पर शासन किया। भारत अब दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है।

तृणमूल का पलटवार

नड्डा की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि भाजपा नेता प्रवासी पक्षियों की तरह हैं, जो चुनाव से पहले बंगाल आते हैं और एक बार हारने के बाद चले जाते हैं। हमने देखा है कि कैसे भाजपा के केंद्रीय नेताओं ने 2021 के विधानसभा चुनाव और उसके बाद के नतीजों से पहले राज्य में डेरा डाला था। नड्डा जी पिछले साल अपने ही राज्य हिमाचल प्रदेश में ही भाजपा सरकार स्थापित करने में विफल रहे हैं।