जियो ने श्री राम ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेस में लॉन्च की ट्रू 5G सेवाएं

  • Post By Admin on Sep 05 2023
जियो ने श्री राम ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेस में लॉन्च की ट्रू 5G सेवाएं

मुजफ्फरनगर : रिलायंस जियो ने श्री राम ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेस में जियो ट्रू 5G सेवाओं को लॉन्च कर दिया है। 5G के व्यावसायिक लॉन्च से पूर्व, श्री राम ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेस में जियो ग्राहकों को 1 जीबीपीएस+ की स्पीड तक अनलिमिटेड ट्रू 5G डेटा मिलेगा। जियो की 5G सेवाएं श्री राम ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेस कैंपस के हर कोने को कवर करेंगी। जिसमें कॉलेज के सभी ब्लॉक, विभाग, हॉल, हॉस्टल, कक्षाएँ, बाज़ार आदि शामिल हैं। जियो ट्रू 5G सेवाओं से 10,000 से अधिक छात्र, छात्राओं और स्टाफ सदस्यों को लाभ मिलेगा।

लॉन्च के मौके पर जियो प्रवक्ता ने कहा, “छात्रों और युवाओं को अपने में समेटे, श्री राम ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेस में जियो ट्रू 5G सेवाएं शुरू कर, हम बेहद उत्साहित हैं। जियो, उत्तर प्रदेश में अग्रणी डिजिटल सेवा देने वाला सबसे पसंदीदा प्रौद्योगिकी ब्रांड है। यह लॉन्च उत्तर प्रदेश के युवाओं को सशक्त बनाने के लिए जियो की निरंतर प्रतिबद्धता का प्रमाण है।” कॉलेज संकाय और छात्रों को संबोधित करते हुए, जियो प्रवक्ता ने इंटरनेट के उपयोग में क्रांति लाने, नवाचार, सहयोग और ज्ञान साझा करने पर जोर देने के साथ 5G के कई लाभों और संभावनाओं के बारे में विस्तार से बताया।

जियो की ट्रू 5G तकनीक भारत में शिक्षा को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। जियो ट्रू 5G की तेज़ और विश्वसनीय कनेक्टिविटी, एक ओर छात्रों के लिए बेहतर परिस्थितियां बनाती हैं। वहीं संकाय के सदस्यों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए सशक्त बनाती है। शैक्षणिक संस्थान जैसे जैसे इस तकनीक को अपनाएंगी, वैसे वैसे इससे देश के शिक्षा परिदृश्य में क्रांति आती जाएगी। पूरे भारत में परिसरों को डिजिटल बनाने की जियो की प्रतिबद्धता, शिक्षा को बढ़ावा देने और अगली पीढ़ी के लिए उज्जवल भविष्य को आकार देने के प्रति उसके समर्पण को दिखाती है।

श्री राम ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेस के परिसर में जियो ट्रू 5G सेवाएं शुरू होने से, देश और विदेश से यहां पढ़ने आए छात्रों को फायदा होगा क्योंकि अब उनके पास क्रांतिकारी जियो 5G तकनीक होगी। उन्हें कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई), आभासी वास्तविकता, गेमिंग, स्वचालन, ई-गवर्नेंस, स्वास्थ्य देखभाल, आईटी और आईटीईएस जैसे उभरते क्षेत्रों में सीखने और अनुसंधान के असंख्य अवसर मिलेंगे।"

छात्रों, संकाय सदस्यों और संस्थान ने जियो सर्विस को हाथों-हाथ लिया गया। इस आयोजन के हिस्से के रूप में, ‘यूथ पास’ कार्यक्रम लॉन्च किया गया। जिसमें छात्रों को 5G के व्यावसायिक लॉन्च तक अनलिमिटेड 5G उपयोग की सुविधा मिलेगी। छात्रों ने वर्चुअल रियलिटी गैजेट का भी अनुभव किया; इन क्षणों को कैद करने के लिए फोटो बूथ स्थापित किए गए थे। प्रश्नोत्तर सत्र में नवीनतम प्रौद्योगिकी के आगमन की संभावनाओं, उद्योग के उपयोग और उपभोक्ता अनुभव पर विस्तार से चर्चा की गई।