सोशल मीडिया में बहुत कुछ स्टीरियोटाइप होता है : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

  • Post By Admin on Jun 17 2018
सोशल मीडिया में बहुत कुछ स्टीरियोटाइप होता है : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

न्यूज़ डेस्क :- सोशल मीडिया में बहुत कुछ स्टीरियोटाइप होता है। कुछ भी धारणा बनाई जा सकती है, लेकिन इसे भी मैं पॉजिटिव रूप में देखना चाहती हूं। अगर महिला से यह उम्मीद है कि मैं तर्क करूंगी, बारगेन करूंगी तो यह देश के हित में ही तो है। टैक्सपेयर्स का पैसा बचा रही हूं। मजाक उड़ाते रहें, मैं उसका आनंद लेती हूं, लेकिन मैं कहना चाहूंगी कि महिलाएं सब्जी खरीदती हैं और मोलभाव करती हैं तो भी वह घर का ही पैसा बचाती हैं, उसी तरह घर की खरीदारी हो या फिर तोप की खरीदारी, सब जगह देश का पैसा बचाना ही तो मकसद है। प्राइवेट मनी हो या पब्लिक मनी हो। 

ऐसा मानना है हमारी रक्षा मंत्री का। जो देश की पहली फूल टाइम रक्षा मंत्री बनीं हैं। सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने महिलाओं को मिलने वाले आरक्षण के ऊपर भी अपने भाव को स्पष्ट करते हुए कहा," महिला आरक्षण के मुद्दे पर हम तो हमेशा साथ दे रहे हैं, पिछली बार जब राज्यसभा में बिल पास हुआ तो काफी हंगामा हुआ था। हमने तो इस दिशा में कई कदम उठाए हैं। बीजेपी पहली पार्टी है जिसने अपने संगठन में हर स्तर पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी से पदाधिकारी तक महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण दिया हुआ है। यह सिलसिला बीजेपी ने 2008 में ही शुरू कर दिया था, अब उन लोगों को जवाब देना है जो इस बिल और पहल का विरोध कर रहे हैं।"

उन्होंने ने रक्षा  महिलाओं की भागीदारी पर कहा कि  यह एक क्षेत्र है जिसे मैं निजी तौर पर देख रही हूं, लेकिन यह भी सच है कि अनेक अदालतों में कई तरह के मामले इस बारे में चल रहे हैं। मैं यह अहसास नहीं देना चाहती कि हम उनकी परवाह नहीं करते। लिहाजा हम अदालती फैसलों का इंतजार और उनका सम्मान करेंगे। शॉर्ट सर्विस कमिशन के बारे में फैसला आया है। उसका आदर किया गया है। मुझे लगता है कि सरकार को इस दिशा में आगे बढ़ना होगा और रास्ते तलाशने होंगे।