जम्मू-कश्मीर: राजौरी में आतंकियों ने सेना की गाड़ी को बनाया निशाना, 4 जवान शहीद

  • Post By Admin on Dec 22 2023
जम्मू-कश्मीर: राजौरी में आतंकियों ने सेना की गाड़ी को बनाया निशाना, 4 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर : जम्मू-कश्मीर के राजौरी में हुए एक हमले में आतंकवादियों ने सेना की गाड़ी को निशाना बनाया, जिसके परिणामस्वरूप 4 जवानों की मौके पर हुई गोलीबारी में शहादत हो गई है। तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। आतंकियों के खिलाफ कड़ा कदम उठाते हुए सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया है। खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के अनुसार, सेना की एक टुकड़ी पुंछ जिले के ढेरा की गली इलाके में तलाशी अभियान के लिए निकली थी। बुधवार की रात तक सेना के जवानों ने तलाशी ली। आतंकियों का खात्मा करने करने लिए सेना की अतिरिक्त टुकड़ी पुंछ के लिए निकली। लेकिन गुरुवार की शाम को घात लगाए आतंकियों ने घटनास्थल की ओर बढ़ रहे जवानों पर गोलियों की बरसात कर दी। आतंकियों ने राजौरी के करीब सेना की एक ट्रक और जिप्सी को निशाना बनाया।

आतंकी 'गोरिल्ला युद्ध' टेक्निक का इस्तेमाल आतंकियों की ओर से हमले में ज्यादातर 'गोरिल्ला युद्ध' टेक्निक का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें वे हमला करके घने जंगल में छिप जाते हैं और फिर से आक्रमण करते हैं। डिफेंस एक्सपर्ट्स का कहना है कि इन आतंकियों को स्थानीय समर्थन मिल रहा है और पाकिस्तानी सेना भी इस नापाक हमले में शामिल हो सकती है। बताया जा रहा है कि ISI इन आतंकियों को सुविधा मुहैया करा रही है, लेकिन भारतीय सेना तत्परता से कड़ा कदम उठा रही है और इस पर विचार कर रही है। घटना स्थल पर अतिरिक्त सैन्य सहायता भेजी गई है और सुरक्षाबलों ने आतंकवाद विरोधी अभियान को बड़े पैमाने पर शुरू कर दिया है। जवानों की शहादत का बदला लेने लिए सेना ने कमर कस ली है। घने जंगल से लेकर गुफाओं तक सेना आतंकियों की खाक छान रही है। सुरक्षा बलों ने करीब 3 आतंकियों को घेर लिया है।

इससे पहले इस साल 20 अप्रैल को भी आतंकियों ने सेना के एक वाहन पर हमला किया था, जिसमें पांच सैनिक शहीद हो गए थे। इसके बाद सेना ने आतंकवाद विरोधी अभियान को बढ़ावा दिया था, जिसमें कई जवान शहीद हो गए थे वहीं, एक आतंकवादी भी मौत के घाट उतार दिया गया था।