योग दिवस समारोह को लेकर बच्चों ने किया पूर्वाभ्यास

  • Post By Admin on Jun 20 2024
योग दिवस समारोह को लेकर बच्चों ने किया पूर्वाभ्यास

लखीसराय : योग दिवस के उपलक्ष्य पर राजनीतिक दल, सामाजिक संगठन एवं विभिन्न शिक्षण संस्थान कार्यक्रम आयोजन की तैयारी में जुटा हुआ है। इसी क्रम में शहर के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान डीएवी में भी विभिन्न कार्यक्रम के आयोजन को लेकर गुरुवार को छात्र-छात्राओं को पूर्वाभ्यास कराया गया। 

विद्यालय के प्राचार्य डॉ. निरंजन कुमार ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी योग दिवस समारोह विद्यालय में अत्यंत हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कराया जाएगा। खासकर बच्चे योग के महत्व को जान सकें, इसके लिए योग कार्यक्रम के साथ-साथ पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन रखा गया है। जबकि "योग स्वयं के एवं समाज के लिए" विषय पर हिंदी एवं अंग्रेजी भाषा में भाषण प्रतियोगिता भी आयोजित करने की तैयारी है। सभी संबंधित कार्यक्रमों को लेकर छात्र-छात्राओं को अभ्यास कराया जा रहा है। 

प्राचार्य के अनुसार कुल मिलाकर कल का दिन बच्चों के माध्यम से समाज को योग के प्रति जागरूक करने वाला रहेगा। इन कार्यक्रमों में सहभागिता दे रहे विद्यालय के लगभग एक सौ छात्र-छात्राओं को कुशल योग शिक्षक एवं योग शिक्षिका के दिशा निर्देशन में योगाभ्यास कराया जा रहा है।