पूर्व मुख्यमंत्री की भविष्यवाणी से कर्नाटक की राजनीति में मची खलबली 

  • Post By Admin on May 19 2023
पूर्व मुख्यमंत्री की भविष्यवाणी से कर्नाटक की राजनीति में मची खलबली 

कर्नाटक : राज्य में नए मुख्यमंत्री के शपथग्रहण समारोह से पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल-सेक्युलर के नेता एचडी कुमारस्वामी के एक बयान ने खलबली मचा दी है. कुमारस्वामी ने भविष्यवाणी की है कि कर्नाटक अगले 2-3 महीनों में नए राजनीतिक घटनाक्रम का गवाह बनेगा. कुमारस्वामी के इस दावे से राजनीतिक गलियारे में अटकलों का बाजार तेज हो गया है.

कुमारस्वामी की पार्टी को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में खासी सफलता नहीं मिली है. इस पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जीत से घबराने की जरूरत नहीं है. 2-3 महीनों में कर्नाटक में नए राजनीतिक घटनाक्रम होंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकताओं को परेशान होने की जरूरत नहीं है. इस प्रकार की हार जेडीएस के लिए नई बात नहीं है. ईमानदार वर्कर्स के साथ भगवान का आशीर्वाद भी है.
इस दौरान, कुमारस्वामी ने ये भी कहा कि पार्टी वर्कर्स को मजबूत होने की जरूरत है. आने वाले दिनों में जेडीएस को मजबूत किया जाएगा. उन्होंने दुःख जाहिर करते हुए कहा कि रायचूर, विजयपुरा और अन्य कई जगहों पर जेडीएस के कैंडिडेट्स को जीतना चाहिए था लेकिन बीजेपी और कांग्रेस के दुष्प्रचार से उनको झटका लगा है. अभी भी उनके पास 19 विधानसभा सीटें हैं यानी किसानों के खातिर लड़ाई लड़ने की पूरी ताकत है.

इस दैरान उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि नई सरकार के लिए किए गए वादों को लागू करना आसान नहीं है. उनको 70 से 80,000 करोड़ रुपये की जरूरत होगी, इतने रुपये वे कहां से लाएंगे? अन्य विकास कार्यों के लिए रुपये वे कहां से लाएंगे? वहीं, कुमारस्वामी ने बीजेपी पर भी निशाना साधा है. कुमारस्वामी ने कहा कि बीजेपी सरकार की लूट अब भी जारी रहेगी.