आरएसएस-बजरंग दल प्रतिबन्ध पर बीजेपी की खुली चुनौती, कहा- राख में मिल जाएगी कांग्रेस

  • Post By Admin on May 27 2023
आरएसएस-बजरंग दल प्रतिबन्ध पर बीजेपी की खुली चुनौती, कहा- राख में मिल जाएगी कांग्रेस

कर्नाटक : आरएसएस और बजरंग दल को लेकर कर्नाटक में जबरदस्त तनातनी मची हुई है. बीजेपी और कांग्रेस नेताओं में जमकर जुबानी जंग चल रही है. इसी बीच कांग्रेस चीफ के बेटे प्रियांक खरगे के बजरंग दल और आरएसएस पर बैन को लेकर दिए बयान ने सियासी बयानबाजी को और तेज कर दी है. प्रियांग ने बयान देते हुए कहा था कि कर्नाटक में अगर कोई संगठन सांप्रदायिकता फैलाने और शांति भंग करने की कोशिश करेगा तो सरकार सख्त कार्यवाई करेगी. सरकार उस संगठन पर बैन लगाने में भी संकोच नहीं करेगी. इससे पहले कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में भी बजरंग दल पर बैन लगाने की बात कही थी.

प्रियांक खरगे के बयान पर कर्नाटक बीजेपी चीफ नलिन कतील ने पलटवार करते हुए चैलेंज दिया है  कि हिम्मत हो तो आरएसएस और बजरंग दल के ऊपर बैन लगाकर दिखाएं. कांग्रेस राख में मिल जाएगी. उन्होंने कहा कि प्रियांक के लिए बेहतर होगा कि वे देश की हिस्ट्री भी जान लें. प्रियांक को ऐसा बयान देने पहले सोचना चाहिए. नलिन कतील ने कहा कि प्रियांक खरगे ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संगठन पर बैन लगाने की बात की है. प्रधानमंत्री आरएसएस से आते हैं. वे एक स्वयंसेवक हैं, जो आज सेंट्रल पोजिशन में हैं. हम सब लोग भी आसएसएस से हैं. इससे पहले जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा व नरसिम्हाराव की सरकार ने भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक पर बैन लगाने का प्रयास किया था पर वो कामयाब नहीं हुए थे. कतील ने कहा कि अगर कांग्रेस आरएसएस और बजरंग दल पर बैन लगाने की कोशिश करेगी तो वह जलकर राख हो जाएगी. 

ज्ञात हो कि इससे पहले कर्नाटक के पूर्व बसवराज बोम्मई पहले कांग्रेस को आरएसएस पर बैन लगाने की चुनौती दे चुके हैं. उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार के सिवा किसी के पास बैन लगाने का अधिकार नहीं है.