फिल्म RRR का गाना नाटू नाटू को मिला ऑस्कर अवार्ड

  • Post By Admin on Mar 13 2023
फिल्म RRR का गाना नाटू नाटू को मिला ऑस्कर अवार्ड

ऑस्कर अवार्ड 2023 में एसएस राजामौली की फिल्म 'RRR' ने इतिहास रच दिया है. ऑस्कर 2023 में भारत का दो अवार्ड मिल चूका है. इस बार भारत की ओर से तीन फिल्मों ने अलग-अलग कैटेगरीज में अपनी दावेदारी पेश की थी. जिसमें दो फिल्मों ने ऑस्कर में बाजी मार ली है. ऑस्कर 2023 में साउथ फिल्म 'RRR' का गाना 'नाटू नाटू' ने ऑस्कर अवार्ड अपने नाम कर लिया है. इस जीत से पुरे देश में खुशी की लहर है. 

बता दें कि फिल्म 'आरआरआर' के सॉन्ग 'नाटू नाटू' को बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग की कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है. इसके साथ फिल्म ब्लैक पैंथर से लिफ्ट मी अप, टॉप गन मेवरिक से होल्ड माय हैंड, एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वन्स से दिज इज ए लाइफ और टेल ईट लाइक वुमन्स से सॉन्ग अपलॉज को भी नॉमिनेट किया गया था. 'नाटू नाटू' भारत के फिल्म जगत के फिल्म प्रोडक्शन में बना पहला ऐसा गाना है, जिसने 95वें ऑस्कर में अपना झंडा बुलंद किया है. साथ ही बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शार्ट फिल्म का ऑस्कर अवार्ड भारत की 'द एलिफेंट व्हिस्पर्स' को मिला.

आपको बता दें कि इस साल ऑस्कर अवार्ड एक और वजह से खास रहा. 2023 में भारत को पहली बार एक नहीं बल्कि दो-दो अवार्ड मिला है. फिल्म 'आरआरआर' के अलावा गुनीत मोंगा और कार्तिक गोन्जाविल्स की फिल्म 'द एलिफेंट व्हिस्पर्स' ऑस्कर अवार्ड मिला.