नासा के नाम पर करोड़ों की ठगी, तहकीकात में जुटी क्राइम ब्रांच

  • Post By Admin on Feb 02 2023
नासा के नाम पर करोड़ों की ठगी, तहकीकात में जुटी क्राइम ब्रांच

मुंबई : पुणे में अमेरिका के शोध संस्थान 'नासा' के नाम पर छह करोड़ रुपये की ठगी करने वाले चार आरोपितों के विरुद्ध बंडगार्डेन पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। इन चारों ने पुणे के 250 से अधिक लोगों से नासा में इस्तेमाल होने वाली धातुओं की सप्लाई में निवेश के नाम पर ठगी की है। इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दो टीम गठित की है।

पुणे के क्राईम ब्रांच के पुलिस उपायुक्त श्रीनिवास घाडगे ने बताया कि पुणे में 250 से अधिक लोगों से करीब छह करोड़ रुपये की ठगी की गयी है। इस मामले में पुणे के बंडगार्डेन पुलिस स्टेशन में राम गायकवाड़, रामचंद्र वाघमारे, संतोष सकपाल, राहुल जाधव के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इन आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस की दो टीम बनाई गई है। बहुत जल्द चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार इन चारों आरोपितों ने पुणे के एक होटल में पुणे के निवेशकों की बैठक आयोजित की थी। इसी बैठक में चारों आरोपितों ने पुणे के निवेशकों को बताया कि अमेरिकी शोध संस्थान नासा में धातुओं की आपूर्ति के लिए निवेशकों की जरुरत है। इस बैठक में कहा गया था कि इसमें एक लाख रुपये निवेश करने पर एक करोड़ रुपये मिलेंगे। इस तरह इन चारों ने पुणे के 250 निवेशकों से तकरीबन छह करोड़ रुपये वसूले और अपना मोबाइल नंबर स्वीच आफ कर दिया। इसके बाद इन निवेशकों को ठगे जाने का अहसास हुआ मामले की शिकायत बंड गार्डेन पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई है।