मेजर लीग क्रिकेट T20 टूर्नामेंट जीत मुंबई इंडियंस बना ग्लोबल स्पोर्ट्स ब्रांड

  • Post By Admin on Jul 31 2023
मेजर लीग क्रिकेट T20 टूर्नामेंट जीत मुंबई इंडियंस बना ग्लोबल स्पोर्ट्स ब्रांड

न्यूयॉर्क/मुंबई : अमेरिका में भी क्रिकेट का जादू सिर चढ़ कर बोल रहा है। मेजर लीग क्रिकेट T20 टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला अमेरिका के ‘ग्रांड प्रेयरी स्टेडियम’ में हुआ। फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने सिएटल ओर्कास को 7 विकेट से हरा दिया। सिएटल ओर्कास ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 183 रनों का स्कोर खड़ा किया। मुंबई इंडियंस न्यूयॉर्क ने 16 ओवर में ही 3 विकेट गंवाकर 184 रन बना मैच जीत लिया। बताते चले कि मुंबई इंडियंस अब ग्लोबल स्पोर्ट्स ब्रांड बन गया है उनकी टीमें 3 महाद्वीपों, 4 देशों, 5 अलग-अलग लीगों में खेलती हैं।

मुंबई इंडियंस न्यूयॉर्क की तरफ से निकोलस पूरन ने 55 गेंदों पर 137 रनों की शानदार कप्तानी पारी खेली। पूरन ने मैदान के हर कोने में चौके छक्के जड़े, फाइनल मैच में खेली गई उनकी ऐतिहासिक पारी में 10 चौके और 13 छक्के शामिल थे। सिएटल ओर्कास की तरफ से खेलते हुए क्विंटन डी कॉक ने सबसे अधिक 87 रन बनाए। मुंबई इंडियंस न्यूयॉर्क की तरफ से गेंदबाजी करते हुए ट्रेंट बोल्ट और राशिद खान ने 3-3 विकेट झटके। 

मुंबई इंडियंस न्यूयॉर्क की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए नीता अंबानी कहा, “यहां का माहौल क्रिकेट के त्योहार जैसा लगता है। ‘मेजर लीग क्रिकेट’ इस क्षेत्र में क्रिकेट के विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। यह अद्भुत है कि दुनिया भर में क्रिकेट का विकास हो रहा है। मुंबई इंडियंस विशेष रूप से संयुक्त अरब अमीरात से लेकर अमेरिका और दक्षिण अफ्रीका तक पहुंच गई है। हमारे पास एक महिला टीम भी है, जिस पर मुझे बहुत गर्व है। खेलों में लड़कियां आगे बढ़ें इसकी मैं समर्थक हूं और मुझे उम्मीद है कि हम इसे हर खेल में आगे ले जा सकते हैं।"