रिलायंस की ऑनलाइन एजीएम से जुड़े रिकॉर्ड शेयरधारक

  • Post By Admin on Sep 01 2023
रिलायंस की ऑनलाइन एजीएम से जुड़े रिकॉर्ड शेयरधारक

नई दिल्ली: अरबपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की ऑनलाइन वार्षिक आम बैठक में 4 लाख 30 हजार से अधिक शेयरधारकों व अन्य लोगों ने हिस्सा लिया। बड़ी संख्या में एजीएम में शामिल हो कर शेयरधारकों ने पिछले सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। पिछला रिकॉर्ड 2022 में हुई एजीएम का था, जिसमें करीब 3 लाख 90 हजार लोगों ने हिस्सा लिया था। कोविड महामारी के समय से ही कंपनी वर्चुअल एजीएम करती आ रही है।

लाखों की तादाद में शेयरधारक बैठक में भाग ले सकें, इसके लिए कंपनी ने कई बड़े तकनीकी इंतजाम किए थे। वीडियो कॉलिंग ऐप ‘जियोमीट’ पर हुई कंपनी की एजीएम में मूक बधिरों के लिए भी विशेष व्यवस्था की गई थी। कंपनी की ओर से शेयरधारकों के समक्ष जो प्रस्ताव रखे गए वे सभी सांकेतिक भाषा में उपलब्ध थे। पंजाब राज्य के शहर लुधियाना से एजीएम में शामिल हुए नेत्रहीन, लाल सिंह ठाकुर ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, “रिलायंस ने एजीएम में मूक-बधिरों व नेत्रहीनों के लिए शानदार इंतजाम किए थे। शेयरहोल्डर होने के नाते मैं अपनी बात कंपनी के मैनेजमेंट तक पहुंचा सका और वो भी बिना किसी दिक्कत के।”

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रवक्ता ने कहा कि अधिक से अधिक शेयरधारकों का एजीएम में शामिल होना, कंपनी में शेयरधारकों के विश्वास को दिखाता है। 4 लाख 30 हजार के करीब लोगों का जियोमीट पर जुड़ना देश ही नही विश्व के लिए भी एक उपलब्धि है। हमारी टेक्निकल टीमें दिन रात इस कार्यक्रम को सफल बनाने में लगी रही।