ब्यूटी रिटेल सेगमेंट में बढ़ी हलचल, सेफोरा और रिलायंस रिटेल ने मिलाया हाथ

  • Post By Admin on Nov 03 2023
ब्यूटी रिटेल सेगमेंट में बढ़ी हलचल, सेफोरा और रिलायंस रिटेल ने मिलाया हाथ

नई दिल्ली : दुनिया के प्रतिष्ठित ब्यूटी प्रोडक्ट रिटेलर सेफोरा ने रिलायंस ब्यूटी एंड पर्सनल केयर लिमिटेड के साथ साझेदारी की घोषणा की है। यह रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। इस साझेदारी से आरआरवीएल को भारत में सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनलों पर सेफोरा के प्रोडक्ट बेचने का अधिकार मिल जाएगा। बताते चलें कि सेफोरा 2012 से ही भारत में अपने उत्पाद बेच रही है और ब्यूटी सेगमेंट में खासी लोकप्रिय है।  

सेफोरा की एशिया प्रेसिडेंट आलिया गोगी ने कहा, “हम अपने व्यवसाय में बदलाव लाने के लिए भारत के सबसे बड़े खुदरा समूह के साथ साझेदारी करके बेहद उत्साहित हैं। बढ़ती संपन्नता, बढ़ते शहरीकरण और सोशल मीडिया के प्रसार ने सौंदर्य के बारे में जागरूकता पैदा की है, जिससे प्रतिष्ठित सौंदर्य प्रोडक्ट्स के लिए नए अवसर खुले हैं। यह हमारे लिए अपनी उपस्थिति बढ़ाने और विशिष्ट ब्रांड्स को बाजार में उतारने का उपयुक्त समय है। "

वी सुब्रमण्यम, डायरेक्टर, रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने कहा, "तेजी से बढ़ते भारतीय सौंदर्य बाजार में नई पीढ़ी के ग्राहकों की तादाद अच्छी खासी है। भारत में ब्यूटी सेगमेंट अपने एक महत्वपूर्ण पड़ाव पर है, जो इस साझेदारी को सही दिशा दिखा रहा है। महत्वपूर्ण बात यह है कि यह साझेदारी हमें सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल के क्षेत्र में आगे बढ़ने में मदद करेगी"

रिलायंस ब्यूटी एंड पर्सनल केयर लिमिटेड भारत के 13 शहरों में फैले सेफोरा के 26 स्टोर्स  का अधिग्रहण करेगी। अधिग्राहण में लगने वाले समय के दौरान, स्टोर और वेबसाइट सामान्य रूप से कारोबार करते रहेंगे। रिलायंस ब्यूटी एंड पर्सनल केयर लिमिटेड आरआरवीएल के लिए सौंदर्य व्यवसाय का संचालन करती है और यह साझेदारी कंपनी के पोर्टफोलियो को और बढ़ाएगी। भारतीय सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल बाजार 17 अरब अमेरिकी डॉलर का है और 11% सीएजीआर के हिसाब से बढ़ रहा है। ऐसा माना जाता है कि यह अभी भी अपने शुरूआती दौर में ही है।