अडानी की नेटवर्थ में हो रहा इजाफा, टॉप 20 की लिस्ट में शामिल

  • Post By Admin on Mar 14 2023
अडानी की नेटवर्थ में हो रहा इजाफा, टॉप 20 की लिस्ट में शामिल

दिल्ली: गौतम अडानी एक बार फिर दुनियां के अरबपतिओं की लिस्ट में ऊपर बढ़ने लगे है. गौतम अडानी की नेटवर्थ में लगातार इजाफा हो रहा है. अडानी अब हर दिन अरबों रुपये कमा रहे है. कुछ समय पहले गौतम अडानी दुनिया के अमीरों के टॉप 30 की लिस्ट से बाहर हो गए थे. लेकिन अब अडानी फिर से टॉप 20 की लिस्ट में शामिल हो गए. अडानी ग्रुप के शेयरों में लगातार तेजी दिखने को मिल रहा है. ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी दुनियां के अमीरों के लिस्ट में अभी 21वें नंबर पर हैं. 

बता दें कि अभी अडानी ग्रुप का नेटवर्थ 57 अरब डॉलर है. इस सप्ताह का पहला दिन यानी सोमवार को भी अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में काफी उछाल देखने को मिला है. अडानी ग्रुप की नेटवर्थ एक दिन में 880 मिलियन डॉलर तक बढ़ गयी है. जल्द ही अडानी टॉप 20 की लिस्ट में शामिल हो सकते है.

आपको बता दें कि इधर गौतम अडानी की नेटवर्थ में इजाफा हो रहा है. तो वहीं मुकेश अंबानी दुनियां के अरबपतियों की लिस्ट से बाहर हो गए है. अंबानी अमीरों की लिस्ट में एक नंबर से नीचे जाकर सीधे 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं. ब्लूमबर्ग इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी की दौलत सोमवार को 1.4 अरब डॉलर घट गयी है. मुकेश अंबानी अभी टॉप अमीरों की लिस्ट में 11वें स्थान पर है. अडानी और अंबानी का नेटवर्थ का अंतर भी कम होते जा रहा है.