भारतीय महिला हॉकी टीम को नीदरलैंड ने दी शिकस्त

  • Post By Admin on Jan 27 2023
 भारतीय महिला हॉकी टीम को नीदरलैंड ने दी शिकस्त

केपटाउन: भारतीय महिला हॉकी टीम को यहां गुरूवार को केप टाउन में अपने दूसरे दोस्ताना मुकाबले में नीदरलैंड के खिलाफ 1-3 से हार का सामना करना पड़ा। भारत के लिए एकमात्र गोल सलीमा टेटे ने 50वें मिनट में किया। मैच में नीदरलैंड ने आक्रामक शुरुआत की और मैच के चौथे मिनट में ही मारिन वीन ने गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। मैच के 13वें मिनट में लिदेविज वेल्टेन ने एक और मैदानी गोल कर अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। उन्होंने मैच के 29वें मिनट में अपनी टीम के लिए तीसरा गोल कर भारत को दबाव में ला दिया।

मैच के 50वें मिनट में सलीमा टेटे ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर भारत का खाता खोला और स्कोर 3-1 हो गया। अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ और भारत 3-1 से मैच हार गया। बता दें कि पिछले मैच में भी नीदरलैंड ने भारत को 3-1 से हराया था।

भारत ने इससे पहले घरेलू राष्ट्र दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ में भाग लिया था, जिसमें टीम ने तीन में जीत दर्ज की और एक ड्रॉ रहा। भारतीय हॉकी टीम शनिवार को नीदरलैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका दौरे का अपना अंतिम मैच खेलेगी। मैच भारतीय समयानुसार शाम को 6:00 बजे से शुरू होगा।