द केरल स्टोरी के बाद द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल पर मचा सियासी घमासान

  • Post By Admin on May 27 2023
द केरल स्टोरी के बाद द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल पर मचा सियासी घमासान

फिल्म 'द केरल स्टोरी' के बाद अब एक और हिंदी फिल्म रिलीज होने वाली है जिस पर अभी से ही बवाल मचा है। फिल्म द केरल स्टोरी ने राजनीति का पारा इस कदर चढ़ा दिया कि कई राज्यों में इसे बैन तक कर दिया गया था। मगर राजनीतिक दलों के हस्तक्षेप से इस फिल्म को जबरदस्त पब्लिसिटी मिली और कम बजट की इस फिल्म ने 200 करोड़ से अधिक की कमाई कर डाली। वहीं अब सनोज मिश्रा द्वारा निर्देशित फिल्म 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' भी पश्चिम बंगाल पुलिस के निशाने पर आकर सुर्खियों में बन गया है।पुलिस ने निर्देशक के खिलाफ राज्य को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए एक नोटिस जारी किया है।

वहीं इस मामले में निर्देशक सनोज का कहना है कि उनके खिलाफ साजिश हो रही है। उन्होंने कहा कि वो पिछले दो साल से इस फिल्म पर काम कर रहे हैं। एक महीने पहले ही इस फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हुआ और 25 मई को उन्हें ईमेल के जरिए यह जानकारी दी गई कि उनके खिलाफ एक नोटिस है। उन्होंने कहा कि उन पर ऐसी धाराएं लगाई हैं जैसे वो कोई देशद्रोही या आतंकवादी हैं। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है और उन्हें जेल भेजने की कोशिश की जा रही है। उन्हें यह भी डर है कि उनके साथ कुछ गलत हो सकता है। 

उन्होंने बताया की यह फिल्म किसी भी पार्टी या पॉलिटिशियन के काम के इर्द-गिर्द नहीं है। इसमें कोई एजेंडा नहीं है बल्कि आजादी के पहले से लेकर अब तक बंगाल का जो सिस्टम रहा है उस पर बेस्ड है। इस कहानी के जरिए बताया गया है कि यहां अंग्रेजों का शासन कैसा था, कैसे राजधानी कलकत्ता से शिफ्ट होकर दिल्ली पहुंची और फिर कैसे बेरोज़गारी बढ़ी, सरकार ने क्या-क्या गलत फैसले लिए। इन सभी मुद्दों पर काफी रिसर्च करने के बाद पूरे एविडेंस के साथ कहानी पर काम किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस फिल्म के जरिए वे कहीं भी ममता या उनकी सरकार की छवि को खराब नहीं कर रहे हैं। वे बिलकुल भी उनके खिलाफ नहीं हैं और न ही उनका इरादा उनकी सरकार की छवि को गलत दिखाने का है। वो इस फिल्म के जरिए दर्शकों को वहां के सोशल सिस्टम, बेरोज़गारी, लोगों का राज्य से पलायन जैसे मुद्दों को दिखाना चाहते हैं। अब इसमें दीदी को लग रहा है कि उन्हें टारगेट किया जा रहा है तो इसमें कोई सच्चाई नहीं है।