आजादी की पहली जंग की हीरोइन, देशभक्ति और स्वाभिमान की मिसाल हैं रानी लक्ष्मीबाई : कँगना रानौत

  • Post By Admin on Jun 18 2018
आजादी की पहली जंग की हीरोइन, देशभक्ति और स्वाभिमान की मिसाल हैं रानी लक्ष्मीबाई : कँगना रानौत

न्यूज़ डेस्क :-  आज ही के दिन यानि 18 जून, 1958 को रानी लक्ष्मी बाई को वीरगति की प्राप्ति हुई थी। इसी मौके को ध्यान में रखते हुए फिल्म मणिकर्णिका की पोस्टर जारी की गयी है। फिल्म में कंगना रानौत  रानी लक्ष्मीबाई की भूमिका निभा रही हैं। उनकी160वीं पुण्यतिथि के मौके पर फिल्म मेकर्स ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए यह पोस्टर जारी किया। 

बाद में कंगना ने सोशल मिडिया पर "आजादी की पहली जंग की हीरोइन, देशभक्ति और स्वाभिमान की मिसाल" लिख कर अपना सम्मान रानी लक्ष्मी बाई के प्रति व्यक्त किया। 

बताते चलें कि रानी लक्ष्मीबाई का नाम मणिकर्णिका था। उन्हें प्यार से मनु बाई कहा जाता था। झांसी के राजा गंगाधर राव नेवालकर संग शादी के बाद उनका नाम लक्ष्मी बाई पड़ा। पिछले साल मई में फिल्म को वाराणसी में लॉन्च किया गया था जहां लक्ष्मीबाई का जन्म हुआ था। 

कंगना ने फिल्म के लिए खास तौर से तलवारबाजी सीखी है। बता दें कि फिल्म की शूटिंग के दौरान वे एक नहीं दो बार घायल हुई हैं। वैसे कुछ दिनों पहले जयपुर में फिल्म की शूटिंग के दौरान करणी सेना ने जमकर विरोध किया गया था। आरोप था कि फिल्म में लक्ष्मीबाई और ब्रिटिश अफसर के बीच इंटिमेट सीन दिखाए गए हैं। बाद में कंगना ने सफाई देते हुए कहा कि ऐसा कोई सीन फिल्म में नहीं दिखाया गया है।

अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या इन विवादों से इस फिल्म को भी फायदा होगा जैसे पद्मावत को हुआ।