यूएई ने भारतीयों की मौत का लिया करारा बदला

  • Post By Admin on Jan 18 2022
यूएई ने भारतीयों की मौत का लिया करारा बदला

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी अबू धाबी स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हाउदी विद्रोहियों के हमले में दो भारतीयों सहित तीन लोगों की मौत का बदला ले लिया गया है। संयुक्त अरब अमीरात और सऊदी अरब के नेतृत्व वाली अरब गठबंधन सेना ने यमन की राजधानी साना के उत्तरी इलाके पर जोरदार हवाई हमला किया, जिसमें हाउदी कमांडर मेजर जनरल अब्दुल्लाह कासिम अल जुनैद की मौत हो गई।

ईरान समर्थक हाउदी विद्रोहियों ने सोमवार को यूएई की राजधानी अबूधाबी पर ड्रोन और मिसाइलों से हमला किया था। इसमें 2 भारतीयों और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हो गई थी। विद्रोहियों के हमले में तीन तेल टैंकरों में विस्फोट होने के बाद संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के मुख्य हवाई अड्डे के विस्तार पटल पर आग लग गई थी। इस हमले के बदला लेने के लिए अरब सेना के फाइटर जेट ने यमन की राजधानी साना के उत्तरी इलाके में जोरदार हवाई हमला किया। इसमें हाउदी विद्रोहियों द्वारा लांच किए गए आठ ड्रोन नष्ट कर दिए गए। साथ ही हाउदी विद्रोहियों के बड़े नेता माने जाने वाले मेजर जनरल अब्दुल्लाह कासिम अल जुनैद भी मार गिराया गया।

उल्लेखनीय है कि हाउदी विद्रोहियों का मुख्य दुश्मन सऊदी अरब को माना जाता है क्योंकि वह इनके खिलाफ लड़ने के लिए खाड़ी देशों के एक गठबंधन का नेतृत्व कर रहा है। संयुक्त अरब अमीरात भी यमन के गृह युद्ध में हाउदी विद्रोहियों के खिलाफ गठबंधन में सऊदी अरब के साथ मिल कर लड़ाई लड़ रहा है।