कान्स फिल्म फेस्टिवल : रेड कारपेट पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने की शिरकत

  • Post By Admin on May 18 2022
कान्स फिल्म फेस्टिवल : रेड कारपेट पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने की शिरकत

कान्स : कांस फिल्म फेस्टिवल में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में भारतीय दल ने रेड कारपेट पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। कान्स फिल्म फेस्टिवल के 'मार्चे डू फिल्म्स' में भारत को आधिकारिक 'कंट्री ऑफ ऑनर' घोषित किया गया है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भारतीय दल के साथ रेड कारपेट पर शिरकत की। मैजेस्टिक बीच पर बुधवार को मार्चे डू फिल्म के 'ओपनिंग नाइट' समारोह में भी शिरकत करेंगे।

इससे पहले केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मोशन पिक्चर्स एसोसिएशन ऑफ अमेरिका के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी चार्ल्स एच. रिवकिन से मुलाकात की। अनुराग ठाकुर कान्स फिल्म फेस्टिवल में शामिल होने के लिए सोमवार की रात फ्रांस के लिए रवाना हुए थे। अनुराग ठाकुर के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल में एआर रहमान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, नयनतारा, पूजा हेगड़े, प्रसून जोशी, आर माधवन, रिकी केज, शेखर कपूर, तमन्ना भाटिया, वाणी त्रिपाठी और लोक गायक मामे खान सहित मनोरंजन जगत की कई शीर्ष हस्तियां शामिल हुईं। इस मौके पर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड की सदस्य वाणी त्रिपाठी ने कहा कि यह कान्स का 75वां वर्ष है और भारत की आजादी के 75वें वर्ष में मार्चे डू फिल्म-फेस्टिवल डे कान्स में देश का सम्मान होने के लिए इससे बेहतर उत्सव और क्या हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि कान्स फिल्म फेस्टिवल 17 मई से 28 मई तक चलेगा और इस फेस्टिवल में भारत की छह फिल्में दिखाई जाएंगी। इसमें अभिनेता आर माधवन के निर्देशन वाली पहली फिल्म ‘रॉकेट्री : द नाम्बी इफेक्ट’ शामिल हैं, जो जुलाई की शुरुआत में रिलीज होनी है। इनके अलावा भारतीय सिनेमा के महान फिल्मकार सत्यजीत रे की फिल्म ‘प्रतिद्वंद्वी’ को कान्स फिल्म फेस्टिवल में विशेष रूप से प्रदर्शित किया जाएगा।