कोविड का मजाब उड़ाने पर ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने मांगी माफी, सलाहकार ने दिया इस्तीफा

  • Post By Admin on Dec 09 2021
कोविड का मजाब उड़ाने पर ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने मांगी माफी, सलाहकार ने दिया इस्तीफा

लंदन:  ब्रिटेन में बुधवार को एक वीडियो के वायरल होने पर देश के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन ने माफी मांगी है और उनके सलाहकार ने अपने पद से इस्तीफा भी दे दिया है।

वैश्विक महामारी कोरोना के पूरे विश्व में फैलने पर पिछले साल डाउनिंग स्ट्रीट पर क्रिसमस पार्टी को लेकर प्रधानमंत्री बोरिस जानसन के वरिष्ठ सहयोगी मजाकिया अंदाज में महामारी कोविड-19 के कारण लगे लाकडाउन का मजाक उड़ा रहे हैं। वीडियो के सार्वजनिक होने के बाद देश की जनता गुस्से में है।

वीडियो में यह स्पष्ट दिख रहा है कि बोरिस जानसन के सहयोगी अधिकारी देश में लगे लाकडाउन एवं कोरोना गाइडलाइंस का मजाक उड़ा रहे हैं। विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर ने वीडियो सार्वजनिक होने के बाद सरकार की आलोचना की है। वीडियो के साथ स्टार्मर ने ट्वीट करते हुए कहा कि देशभर में लोगों ने नियमों का पालन किया, भले ही इसका मतलब प्रियजनों से अलग होना था और लोग इस बात की उम्मीद कर रहे थे कि सरकार भी गाइडलाइंस का पालन कर रही है। उन्होंने कहा, 'झूठ बोलना और उन झूठों पर हंसना शर्मनाक है। हमारे पास एक ऐसा प्रधानमंत्री है जो सामाजिक रूप से सच्चाई से दूर है।'

ब्रिटेन में ओमिक्रोन के केस में बढ़ोतरी

ब्रिटेन में बुधवार को कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के 131 नए मामले आने के साथ अब तक देश में इसके कुल 568 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। ओमीक्रोन के प्रसार की रोकथाम के लिए सरकार सख्त नियम लागू करने की योजना बना रही है।